चुनावों की सरगर्मी के बीच धार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई, अवैध हथियारों की फैक्ट्री का पर्दाफाश, 149 देसी कट्टे समेत 3 धराए

धार

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों की सरगर्मी के बीच धार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अवैध हथियारों की फैक्टरी का पर्दाफाश किया है। अंतराज्यीय गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, इसमें गैंग का सरगना भी शामिल है। सरगना पर अनेक राज्यों में 35 से ज्यादा अपराध पंजीबद्ध हैं।

पुलिस ने इनके कब्जे से 149 देसी कट्टे, दो देशी पिस्टल, 13 जिंदा राउंड कारतूस जब्त किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक धार पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह को लगातार शिकायत मिल रही थी कि धार जिले के कुख्यात  अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर गिरोह के सदस्य सक्रिय होकर  हथियारों की तस्करी कर रहे हैं। बुधवार को योजना बनाकर धार एसपी ने कुक्षी-मनावर और साइबर सेल के सदस्यों के साथ टीम तैयार की और दबिश दी। कार्रवाई में अवैध हथियार निर्माता और सप्लाई करने वाले गंधवानी क्षेत्र के ग्राम बारिया के रहने वाले तीन कुख्यात अंतरराज्यीय सिकलीगर बदमाशों को हिरासत में लिया। घर की तलाशी में आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार बरामद हुए।

गैंग का सरगना ईश्वर सिंह बरनाला पर मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक में करीब 35 अपराध दर्ज हैं। आरोपी पर कई थानों में इनाम भी घोषित है। पुलिस ने बताया कि ईश्वर सिंह बरनाला मध्य प्रदेश के 10 अपराधों में से 5 अपराधों में वांटेड है। इसकी गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के नौगांव थाने में दस हजार का इनाम भी घोषित है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button