आज और कल नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर जाने से बचें, इनको रहेगी छूट; देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

नोएडा

यमुना एक्सप्रेसवे और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ट्रेड शो और मोटो जीपी बाइक रेस के चलते शनिवार और रविवार को दोपहर बाद वाहनों का दबाव रहेगा। इसके चलते जाम लगने की आशंका है। ऐसे में वाहन चालकों को इस दौरान इन दोनों एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी गई है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर हल्के वाहनों के चलने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। व्यावसायिक वाहनों के चलने पर 25 सितंबर तक पूरी तरह रोक लगी हुई है। शनिवार-रविवार को दोपहर बाद बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट से नोएडा की तरफ आने वाले रास्ते पर वाहनों का दबाव काफी बढ़ जाएगा। जाम लगने की आशंका के चलते ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

यमुना एक्सप्रेसवे पर मथुरा-अलीगढ़ की तरफ से आते समय सभी वाहनों को साबौता कट से नीचे उतारकर बुलंदशहर-सिकंद्राबाद होते हुए नोएडा भेजा जाएगा। इसी तरह जीरो प्वाइंट से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को परी चौक से सीधे सेक्टर-130 मीटर रोड या एलजी गोलचक्कर-सूरजपुर होते हुए अलग-अलग स्थानों की तरफ निकाला जाएगा। ऐसे में लोगों से अपील की है कि शनिवार-रविवार को दोपहर बाद कोई जरूरी काम हो तभी आगरा से नोएडा की तरफ आएं, वरना जाम में फंस सकते हैं।

जाम लगने पर संपर्क करें जाम लगने पर हेल्पलाइन नंबर 9971009001 और 9355057381 पर फोन कर मदद ले सकते हैं।

ट्रैफिक दोपहर 2 बजे से डायवर्ट होगा

डीसीपी यातयात अनिल कुमार यादव ने बताया कि शनिवार और रविवार को जरूरत पड़ने पर दोपहर दो से रात नौ बजे तक यमुना और नोएडा एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक डायर्वट किया जाएगा। दिल्ली से आकर नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल कर मथुरा, आगरा, लखनऊ की ओर जाने वाले गैर व्यावसायिक वाहन दिल्ली क्षेत्र के आंतरिक रास्तों का प्रयोग कर एनएच-9, 24 और 91 से गंतव्य को जा सकेंगे।

नो एंट्री के समय में बदलाव

लोगों को जाम से बचाने के लिए नो एंट्री के समय में बदलाव किया गया है। अब शहर के आंतरिक हिस्से में व्यावसायिक वाहनों के लिए 22 से 25 सितंबर तक सुबह छह से दोपहर 12 बजे और दोपहर तीन से रात 10 बजे तक नो एंट्री रहेगी। डीसीपी यातयात ने बताया कि अभी तक नो एंट्री का समय सुबह सात से 10 और शाम को पांच से 10 बजे तक था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button