जन आशीर्वाद यात्राओं को मिले जनसमर्थन से बीजेपी खुश की लहर, 65 हजार बूथों तक पहुंची यात्रा

भोपाल

प्रदेश भर में निकाली गई जन आशीर्वाद यात्राओं को मिले जनसमर्थन से बीजेपी खुश है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आज यात्राओं के संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।  इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर हमला किया उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में विकास के काम किए इसलिए जनता से आशीर्वाद लेने गए।

कांग्रेस को आक्रोश मिल रहा है इसलिए वह जन आक्रोश यात्रा निकाल रही है। आपस में आक्रोश दिखा रहे, झूमा-झटकी, लाठी डंडे तो कहीं पर बंदूक लेकर। दिग्विजय का फोटो गायब, कमलनाथ आक्रोश यात्रा से गायब है। पहिए वाले सूटकेस को सिर पर लेकर जिस पार्टी का नेता चलता है उस पार्टी का भविष्य क्या होगा।

कमलनाथ 2019 में आए तो भाजपा की योजनाओं को बंद कर दिया। संबल बंद किया, लैपटॉप छीना इसलिए आक्रोश है। आहर अन्नदान एक हजार रुपए गरीब बहनों से छीन लिया था, कन्याओं की शादी करवाई, साल भर हो गया पैसा नहीं दिया। गरीबों को मकानों से वंचित कर दिया इसलिए कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश है।

दूसरी ओर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दावा किया है कि इसमें एक करोड़ से ज्यादा लोगों का संपर्क और संबंध हुआ है। उम्मीद से ज्यादा लोगों का आशीर्वाद भाजपा को मिला है।  यात्रा प्रदेश के 64 हजार 523 बूथों तक पहुंची।  उन्होंने कहा कि हमने जब जन आशीर्वाद का प्लान बनाया था तक यह उम्मीद नहीं थी कि जनता का इतना आशीर्वाद हमें मिलेगा। हमने जो सोचा था उससे ज्यादा आशीर्वाद हमे मिला है।

इस यात्रा में एक करोड़ से ज्यादा लोगों का संपर्क और संबंध हुआ। प्रत्यक्ष सभाओं में 48 लाख तक लोग सीधे जुड़े और सहभागिता की।  यह यात्रा 223 विधानसभाओं तक अभी पहुंच चुकी है। जनता ने इस बार फिर दिल खोलकर कहा भाजपा सरकार फिर इस बार।  इस यात्रा में अल्प संख्यकों को भी आशीर्वाद पार्टी को मिला। इस यात्रा के दौरान रात को दो-दो बजे तक स्वागत करने के लिए जनता उमड़ती रही। हमारी उम्मीद से ज्यादा से ढाई हजार जगहों पर यात्रा का स्वागत हुआ। रथ सभाओं की संख्या 750 रही, 250 मंच सभाएं हुई।

कार्यकर्ता महाकुंभ भाजपा की जीत में मील  का पत्थर साबित होगा: तोमर
केंद्रीय मंत्री एवं यात्रा के संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि प्रदेश में जनआशीर्वाद यात्रा अभूतपूर्व रही। उन्होंने कहा कि हम हर बार अपनी सरकार के काम-काज को लेकर जनता के बीच जनआशीर्वाद के रूप में जाते हैं। इस बार भी यात्रा का आयोजन किया गया। भाजपा की जीत के लिए 25 सितम्बर को होने वाला महाकुंभ मील का पत्थर साबित होगा।

हाथ ठेला खरीदने मिलेगी 5 हजार रुपए सब्सिडी,  एक लाख तक के कर्ज पर 7% से ऊपर का लोन सरकार चुकाएगी
दूसरी ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पथ विक्रेताओं के लिए सौगातों का पिटारा खोल सकते हैं।  भोपाल के लाल परेड मैदान में आयोजित हो रहे पथ विक्रेता महासम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  हाथ ठेला खरीदने के लिए पांच हजार रुपए राशि की राशि का अनुदान सरकार द्वारा दिए जाने का ऐलान कर सकते हैं। 

  पथ विक्रेताओं के लिए पीएम स्वनिधि अंतर्गत तीन चरणों मतें दस हजार, बीस हजार और 50 हजार का लोन के अलावा सीएम स्वनिधि योजना अंतर्गत शहरी क्षेत्र में हितग्राहियों के लिए एक लाख रुपए तक के लोन का प्रावधान है। जिसमें सात प्रतिशत से ज्यादा का कर्ज का वहन अब राज्य शासन द्वारा किया जाने का ऐलान मुख्यमंत्री कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button