कश्मीर पर आधारित संतोष सिवन की पीरियड ड्रामा में मुख्य भूमिका निभाएंगी ब्रेशना खान

मुंबई
रवीना टंडन-स्टारर 'अरण्यक' के अलावा स्ट्रीमिंग शो 'एस्केप लाइव' और 'द फ्रीलांसर' से अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री ब्रेशना खान जल्दट ही संतोष सिवन की अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट में दिखाई देंगी।

अभिनेत्री ने अपने पहले शेड्यूल की शूटिंग कर ली है। जल्द ही अगले शेड्यूल की शूटिंग शुरू करेंगी।

फिल्म एक पीरियड ड्रामा है। इसमें तीन एक्ट हैं, ब्रेशना पहले एक्ट में मुख्य भूमिका निभाएंगी और पूरी फिल्म में उनकी उपस्थिति बनी रहेगी।

फिल्म के बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, “यह 500 साल पहले कश्मीर पर आधारित एक पीरियोडिक फिल्म है, जिसका निर्देशन संतोष सिवन ने किया है। कहानी को तीन अंकों में विभाजित किया गया है। मैं पहले एक्ट में एक मुख्य किरदार निभा रही हूं जो पूरी फिल्म में एक मुख्य किरदार बनी रहेगी।''

अभिनेत्री ब्रेशना खान ने आगे उल्लेख किया, "मैंने जो पहले किया है, यह उससे बिल्कुल अलग है, जिस तरह से मुझे संतोष सर ने प्रस्तुत किया है, वह एक सपने के सच होने जैसा है।"

संतोष सिवन 12 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 4 केरल राज्य फिल्म पुरस्कार और 3 तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार के साथ सबसे प्रसिद्ध भारतीय सिनेमैटोग्राफर में से एक हैं।

उन्होंने शाहरुख खान-स्टारर 'अशोका' और हाल ही में विजय सेतुपति-स्टारर 'मुंबईकर' का निर्देशन किया है। उन्होंने मलयालम, तमिल और हिंदी सिनेमा में काम किया है।

वीडियो गेम में दुनिया को बदलने की ताकत : इदरीस एल्बा

लॉस एंजेलिस
 हॉलीवुड स्टार इदरीस एल्बा का मानना है कि वीडियो गेम में दुनिया को बदलने की ताकत है। एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए जासूसी-थ्रिलर गेम 'साइबरपंक 2077: फैंटम लिबर्टी' में सोलोमन रीड की भूमिका निभाने वाले 51 वर्षीय अभिनेता का मानना है कि उद्योग में वास्तव में मानवीय मुद्दों पर प्रकाश डालने की क्षमता है।

फिल्म स्टार ने बीबीसी को बताया, "गेम में बिल्कुल वही टूल सेट होते हैं, यदि अधिक नहीं तो लोगों को उन चीज़ों में संलग्न करने के लिए जिन्हें वे नहीं समझते हैं। यदि आप गेमिंग को शिक्षा के एक पोर्टल के रूप में, एक संस्कृति और दूसरी संस्कृति के बीच इंटरफेस के रूप में उपयोग करना चाहते हैं, तो यह वास्तव में एक दिलचस्प जगह है। मुझे यकीन है कि ऐसी कंपनियां हैं जो इस पर विचार कर रही हैं, लेकिन जो कोई भी यह अधिकार प्राप्त कर सकता है… और संस्कृतियों को अन्य संस्कृतियों के बारे में शिक्षित कर सकता है, वह विजेता है।"

एल्बा को वास्तव में गेम के लिए अपने हिस्से की शूटिंग करना आश्चर्यजनक रूप से चुनौतीपूर्ण लगा। लंदन में जन्मे स्टार ने कहा, "यह अलग था और यह बहुआयामी है। सीजीआई और मोशन कैप्शन में वास्तविक प्रदर्शन का एक घटक था, और वह इस यात्रा की शुरुआत थी।"

एल्बा जीवन भर गेमिंग के शौकीन रहे हैं और "इतना काम करने" के बाद अब वह 'साइबरपंक 2077: फैंटम लिबर्टी' में काम करने के इच्छुक थे। उन्होंने साझा किया, "मैं बहुत सारे वीडियो गेम खेलता हूं और अपने जीवन के अधिकांश समय में मैंने ऐसा ही किया है। मेरे पास पहले एक एम्स्ट्राड था और लगभग सभी अन्य कंसोल भी थे। मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो अपना खुद का प्रदर्शन देखते हैं, लेकिन मैं इसे खेलूंगा। मैंने वर्षों तक इस पर बहुत काम किया

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button