कैंडिडेट & ग्राउंड रिपोर्ट हुई तैयार स्ट्रैटजी प्लान में जुटे दिग्गज

भोपाल

भाजपा में आज से महत्वपूर्ण बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा जो मंगलवार देर रात तक चलेगा। आज होने वाली बैठक में गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए 15 सूत्रीय फार्मूले पर कितना काम हुआ है इसको लेकर जो दो-दो नेता जिलों में भेजे गए थे, उनसे फीड बैक लिया जाएगा जो कल तक चलेगा।

इस महत्वपूर्ण बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, नरेंद्र सिंह तोमर सहित सभी प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे। जिन दो-दो नेताओं को  जिलों में भेजा गया था उनसे शाह फार्मूले पर कितना काम हुआ उसका फीडबैक तो लिया ही जाएगा, साथ ही उनसे विधानसभा की मौजूदा स्थिति को लेकर भी चर्चा की जाएगी। जो नेता जिलों में गए थे, उन्होंने शाह फार्मूले की वस्तुस्थिति के अलावा विधानसभा चुनाव के दावेदारों पर भी स्थानीय लोगों से चर्चा की है। अमित शाह का दौरा निरस्त होने के बाद अब जब भी वे भोपाल आएंगे उनको इस बात से अवगत कराया जाएगा कि उनके दिए फार्मूले पर प्रदेश में कितना काम हुआ है। दो दिन चलने वाली बैठकों के बाद इसकी पूरी जानकारी केंद्रीय नेतृत्व को भी भेजी जाएगी।

जिलों में दावेदारों पर भी हुई चर्चा
भाजपा ने अपनी तीन सूचियों में 79 उम्मीदवारों की घोषणा की है और अभी 151 प्रत्याशियों की घोषणा की जाना शेष है। जिन जगहों पर उम्मीदवार घोषित हो गए है, वहां के हालात क्या हैं और जहां पर घोषणा होना है वहां पर कौन-कौन से दावेदार हैं, इसका फीडबैक भी इन नेताओं को जिलों से मिला है। इसे वे भोपाल में होने वाली इन बैठकों में साझा कर सकते हैं। आने वाले दो-तीन दिनों में भाजपा की चौथी सूची जारी होने की संभावना है।

कल 40 प्रत्याशियों की बैठक
भाजपा ने दूसरी और तीसरी लिस्ट में जिन 40 प्रत्याशियों का ऐलान किया है, मंगलवार की रात को उनको बुलाया गया है। जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, सांसद रीति पाठक, गणेश सिंह, राकेश सिंह और उदय प्रताप सिंह भी शामिल रहेंगे। इन सभी को टिकट दूसरी सूची में घोषित हुए था।

वहीं तीसरी सूची में एक मात्र नाम अमरवाड़ा से मोनिका बट्टी का था। उन्हें भी बुलाया गया है। इन सभी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य नेता बैठक करेंगे। इन प्रत्याशियों से विधानसभा का फीडबैक लिया जाएगा और समस्याओं सहित समाधान पर चर्चा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button