छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय, कांग्रेस जायेगी,विकास करने वाली भाजपा आयेगी : रघुवर दास

बेमेतरा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास आज भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने छत्तीसगढ़ पहुंचे और बेमेतरा विधानसभा में सुबह प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बघेल बैंक चल रहा है और इस बैंक में पैसा जनता जमा नहीं करती बल्कि कोयला, शराब का सिंडिकेट चलाने वाले लोग जमा करते हैं और 50 प्रतिशत कमीशन लेकर यह पैसा दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में भेज दिया जाता है। श्री रघुवर दास ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं आज शहीद वीर नारायण सिंह, शहीद गुंडाधर की धरती पर आया हूं। छत्तीसगढ़ की पहचान सरल, सादगी, ईमानदार और अपने मानवीय मूल्यों की विरासत के रूप में है इसी वजह से छत्तीसगढि?ा को सबसे बढि?ा कहा जाता है लेकिन इन 5 वर्षों में कांग्रेस की भूपेश सरकार ने इनको कलंकित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मेरे पूर्वज भी छत्तीसगढ़ से ही है और रोजी-रोटी के लिए झारखंड चले गए।

रघुवर दास ने कहा कि वे समर्पित होकर भारतीय जनता पार्टी सेवा की है और दो बार झारखंड प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया एवं 5 साल तक झारखंड प्रदेश का मुख्यमंत्री रहा और वर्तमान में वे भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का दायित्व संभाल रहा रहे है। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में सिंडिकेट बनाकर शराब, कोयला एवं बिचौलिए लोग राज्य की नीति निर्धारण कर रहे हैं यहां पर कमीशन के आधार पर ठेका दिया जाता है, आज 2000 करोड़ का शराब घोटाला हुआ है जिसमें सरकार के बड़े अधिकारी जेल में है। छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक संसाधन जैसे कोयला जिससे राज्य का राजस्व बढ़ता प्रदेश का खजाना भरता परंतु कोयले का अवैध धंधा चलाकर यह पैसा भूपेश बघेल बैंक के खाते में भेजा गया। आज माइनिंग सेक्रेटरी जेल में है तीन-तीन आईएएस जेल में है और मुख्यमंत्री के ओएसडी भी जेल में है ऐसी सरकार के खिलाफ जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। भ्रष्टाचार दो तरह का होता है आज तहसील से लेकर सीएमओ तक में भ्रष्टाचार हो रहा है बिना पैसे के कोई काम नहीं होता यदि आपको जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र और जमीन का नामांतरण जैसे काम करवाना हो तो इन कामों को लिए तहसील में पैसा देना पड़ेगा। कांग्रेस सरकार ने शराबबंदी का वादा किया था परंतु शराबबंदी तो नहीं हुई उल्टा हजारों करोड़ों का घोटाला जरूर कर दिया।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 में जब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी और डॉ रमन की सरकार थी बेमेतरा जिले का निर्माण कराया गया। कांग्रेस की भूपेश सरकार ने 36 वादें छत्तीसगढ़ की जनता से किए थे उनका क्या हुआ। छत्तीसगढ़ के चार-पांच बड़े जिनमे खुद मुख्यमंत्री, गृह मंत्री, उपमुख्यमंत्री और स्पीकर चारों की आपस में प्रतिस्पर्धा है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचार के दौरान एक संभाग में ताम्रधज्व साहू को बोला गया कि ये सीएम होंगे, वहीं अंबिकापुर में प्रचार के दौरान कहा गया कि टी एस सिंहदेव सीएम बनेंगे परंतु ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस ने साहू समाज के साथ विश्वासघात किया है हर वर्ग को धोखा देने का काम किया है और अब जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है प्रेसवार्ता में दुर्ग संभाग के प्रभारी एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री भूपेंद्र सवन्नी, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जोशी ,दुर्ग के जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा, पूर्व मंत्री दयालदास बघेल, पूर्व सांसद लखनलाल साहू, अवधेश चंदेल, राजीव अग्रवाल, नरेंद्र वर्मा ,राजेंद्र शर्मा ,विजय सिन्हा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button