मुख्यमंत्री स्वयं कार्यकतार्ओं के साथ मोटरसाइकिल पर निकले भरोसा यात्रा पर

भिलाई नगर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को स्वयं कार्यकतार्ओं के साथ गाडाड़ीह से  मोटरसाइकिल पर सवार होकर जामगांव और रानी तराई होते हुए पाटन पहुंचे और यहां भरोसा यात्रा का समापन किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आश्वासन चाहते हैं कि नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण नहीं हो, इसके विरोध में सर्व आदिवासी समाज और पिछड़ा वर्ग के लोगों ने आज धरना प्रदर्शन किया है। कल कांग्रेस के कार्यकर्ता निजीकरण के विरोध में बस्तर बंद का ऐलान किया और प्रदर्शन भी करेंगे। कांग्रेस पार्टी 75 सीट पार करने की चुनौती को लेकर काम कर रही है और उम्मीद भी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा और एबीवीपी के लोग सीजीपीएससी के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, हमने उनसे कहा कि कोई प्रामाणिक शिकायत है तो दी जाए, अगर किसी तरह की खामियां हैं तो उसकी हम जांच कराएंगे। छत्तीसगढ़ में जब भाजपा के कार्यकाल में सीजीपीएससी का एग्जाम हुआ और उसके विरोध में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के खिलाफ फैसला दिया तो भाजपा की तात्कालीन सरकार सुप्रीम कोर्ट चले गई और किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। हम बार बार कह रहे कि लगाए जा रहे आरोप का कोई प्रमाणिक दस्तावेज है तो उपलब्ध कराएं, सरकार जांच कराने को तैयार है।

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि निश्चित तौर पर चुनाव हमेशा चुनौती पूर्ण होता है। पहले कांग्रेस के द्वारा छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने की चुनौती थी, 68 सीट जीत कर कांग्रेस छत्तीसगढ़ की सत्ता में आई और पांच उपचुनाव जीतने के बाद हमारी सीटें और भी बढ़ गई। इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 75 सीट पार करने की चुनौती को लेकर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की हर विधानसभा में भरोसे की यात्रा का शुभारंभ हो गया है। हजारों की तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता बाईक पर सवार हो भरोसे की यात्रा में शामिल हो रहे हैं। आज मुख्यमंत्री स्वयं कार्यकतार्ओं के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर गाडाड़ीह, जामगांव और रानी तराई होते हुए पाटन पहुंचे और यहां यात्रा का समापन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button