CM शिवराज ने उम्मीदवारों को पूरी ताकत और आत्मविश्वास के साथ चुनाव लड़ने का दिया मंत्र

भोपाल

भाजपा द्वारा घोषित किए गए उम्मीदवारों में से 25 से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार की रात को वन-टू-वन लंबी चर्चा की। इस दौरान उनसे क्षेत्र का फीकबैक लिया, साथ ही उनकी स्थिति भी उनसे जानी,इसके अलावा उन्होंने अपनी रिपोर्ट भी इन उम्मीदवारों को दिखाई। वन-टू-वन चर्चा रात करीब दो बजे तक चलती है। इस चर्चा में सीएम ने सभी को जीत के कई टिप्स भी दिए। साथ ही यह भी कहा कि पूरी ताकत और आत्मविश्वास के साथ उन्हें चुनाव लड़ना है।

सूत्रों की मानी जाए तो सोमवार को अचानक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी 39 उम्मीदवारों को भोपाल बुलाया। सभी से अपने क्षेत्र की पूरी रिपोर्ट और उनकी तैयारियों को लेकर भोपाल आने का कहा गया। इसके बाद अधिकांश प्रत्याशी रात तक भोपाल पहुंच गए थे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने इन से एक-एक कर चर्चा शुरू की।

बताया जाता है कि इस चर्चा में मुख्यमंत्री ने उनसे विस्तार से बातचीत की। जिसमें उनसे पूछा गया कि जल्दी टिकट दिए जाने का उन्हें कितना लाभ नजर आ रहा है। वे क्षेत्र में कितने घंटे का समय दे रहे हैं, उनके समर्थक भी कितना समय दे रहे हैं। कांग्रेस के दावेदारों को लेकर भी बातचीत की गई। प्रत्याशी से पूरी चर्चा करने के बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें उनके क्षेत्र की हकीकत भी बताई, यह भी बताया कि उन्हें क्षेत्र के किस हिस्से में ज्यादा मेहनत करना है।

खासकर मालवा क्षेत्र के सतीश मालवीय, ताराचंद गोयल, मधु वर्मा, कालू सिंह ठाकुर, जगदीप पटेल निर्मला भूरिया, नागर सिंह चौहान, भानु भूरिया आदि प्रत्याशियों से मुख्यमंत्री ने बातचीत की। बातचीत का यह सिलसिला रात दो बजे तक चलता रहा।

संगठन के नेता भी दे चुके हैं टिप्स
भाजपा ने अगस्त में 39 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया था। इसके बाद इन्हें संगठन ने भी प्रदेश कार्यालय बुलाया था। इसमें इन्हें मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य नेताओं ने जीत के टिप्स दिए थे। साथ ही यह भी सभी को संदेश दिया था कि पूरी ताकत के साथ सकारात्मक रूप से उन्हें चुनाव लड़ना है और जीत का आना है। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को इन्हें भोपाल बुलाकर बातचीत की। इस बातचीत का भी सार यही रहा कि इन्हें पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button