CM शिवराज दिखाएंगे इंदौर मेट्रो ट्रायल रन को हरी झंडी, 10 हजार से ज्यादा इंदौरवासी…

इंदौर

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर शहर में आज से मेट्रो की शुरुआत की जा रही है। आज मेट्रो का ट्रायल रन इंदौरवासियों के सामने किया जा रहा है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इंदौर आ रहे हैं। वह मेट्रो कोच को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही वह इंदौर में कई घोषणाएं भी कर सकते हैं। खास बात यह है कि इंदौरवासियों को इस ट्रायल रन का साक्षी बनने का मौका मिलेगा। आज से इंदौर मेट्रो सिटी के नाम से जाना जाएगा।

मेट्रो के ट्रायल रन के लिए सजाए गए स्टेशन

आपको बता दे, इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर टीसीएस मेट्रो स्टेशन से आज मेट्रो का ट्रायल रन शुरू होगा। इसके लिए साज सज्जा भी की गई है जिसकी कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। स्टेशन पर रेड कारपेट बिछाया गया है। साथ ही तिरंगे के रंग की सजावट की गई है। आज मेट्रो को स्टेशन नंबर 3 से करीब 5.9 किलोमीटर चलाया जाएगा। अभी तो ये कम गति से चलाई जाएगी लेकिन बाद में इस मेट्रो की रफ़्तार 60 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। हालांकि इसके 80 किलोमीटर प्रतिघंटे से चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

10 हजार से ज्यादा लोग बनेंगे ट्रायल रन के साक्षी

ऐसे में इंदौरवासी इस ट्रायल रन को देखने के लिए आ सकेंगे करीब 10 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गांधीनगर डीपी पर होने वाले मुख्य आयोजन का भी हिस्सा बनेंगे। खास बात ये है कि इस आयोजन में करीब 6 हजार से ज्यादा लोग शामिल होंगे जिसमें व्यापारी और अलग-अलग संगठन के लोग शामिल होंगे।

2024 जून तक पूर्ण रूप से शुरू हो जाएगी मेट्रो

जानकारी के मुताबिक, इंदौर में मेट्रो को पूरी तरह से साल 2024 में शुरू कर दिया जाएगा। ऐसे में 2024 के जून तक यात्रियों को इसमें सफर करने का मौका मिल सकेगा। इंदौरवासी मेट्रो में सफर करने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक है। इस वजह से प्रशासन द्वारा भी जल्द से जल्द मेट्रो का काम पूरा किया जा रहा है। अभी तक मेट्रो के 5 स्टेशन बन कर तैयार किए जा चुके हैं। इतना ही नहीं मेट्रो के डिपो परिसर में डोम तैयार किया जा चुका है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button