कांग्रेस नेता चाहते है नवरात्रि में ही जारी हो उम्मीदवारों का ऐलान

भोपाल

सनानती परम्पराओं से अपने आप को जुड़ा  हुआ बताने और इसका संकेत देने के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची अभी 13 दिन और टल सकती है।  पार्टी के नेता चाहते हैं कि इस बार पितृपक्ष में उम्मीदवारों के ऐलान से पार्टी को बचना चाहिए। अधिकांश नेता इस पक्ष में हैं कि नवरात्रि में ही कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची पार्टी की ओर से जारी हो।

प्रत्याशियों की पहली सूची कब जारी की जाए इस पर तीन अक्टूबर को दिल्ली में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी में विचार किया जा सकता है। स्क्रीनिंग कमेटी में सिंगल नाम छांटने के साथ ही सूची कब जारी किया जाए इसे लेकर भी कशमकश की जाएगी।  

सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने संभावता यह पहली बार होगा जब उम्मीदवार चयन के अलावा इस पर भी बात होगी कि सूची शुभ मुहूर्त में जारी की जाए। इस संबंध में स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने नरसिंहपुर में यह संकेत दिए हैं। वहां पर आयोजित हुई पत्रकार वार्ता में उसने सवाल किया गया कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची कब आएगी। उन्होंने कहा कि अभी पितृपक्ष चल रहे हैं, नवराित्र में हमारी पहली सूची जाएगी।

पहली सूची में 100 कैंडिडेट का हो सकता है ऐलान
इसके साथ ही यह माना जा रहा है कि कांग्रेस में अपनी उम्मीदवारी का ऐलान होने का इंतजार करने वालों को कुछ दिन और इसका इंतजार करना पड़ेगा। ऐसा भी माना जा रहा है कि तब तक आचार संहिता भी लग जाएगी। कांग्रेस की पहली सूची में 100 से अधिक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है। इसमें 50 प्रतिशत से अधिक वर्तमान विधायक शामिल हो सकते हैं। बाकी हारी हुई सीटों पर उम्मीदवारों को ऐलान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button