ईयरफोन और अन्य एक्सेसरीज नए आईफोन पोर्ट के साथ नहीं करेंगी काम

नई दिल्ली

एपल ने हाल ही में भारत में अपनी नई आईफोन 15 सीरीज को पेश किया है। इस सीरीज के तहत आईफोन 15, आईफोन 15 प्लस, आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स लॉन्च किए गए हैं। सभी मॉडल को टाइप-सी पोर्ट के साथ पेश किया गया है। ऐसे में यदि आप पहले से आईफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपके पुराने चार्जर, ईयरफोन और अन्य एक्सेसरीज नए आईफोन पोर्ट के साथ काम नहीं करेंगी। हालांकि, चिंता की बात नहीं है आप कनेक्टिंग पोर्ट की मदद से इन एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकते हैं। हम आपको आईफोन 15 के लिए सबसे काम की तीन एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो एक हजार से भी कम कीमत में आती हैं। चलिए देखते हैं।

USB-C to 3.5mm हेडफोन जैक एडाप्टर
यदि आपके पास पहले से 3.5mm वाला हेडफोन या ईयरफोन है तो आप इसे कनेक्टर की मदद से आईफोन 15 के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। एपल खुद USB-C to 3.5mm हेडफोन जैक एडाप्टर सेल करता है, जो एक हजार रुपये से भी कम कीमत में आता है। इसके जरिए आप अपने हेडफोन को नए आईफोन के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। यानी नए हेडफोन खरीदने के लिए आपको पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

यूएसबी-सी टू लाइटनिंग एडाप्टर
यदि आपके पास पहले से लाइटनिंग केबल वाला एडाप्टर और केवल है तो आपको यूएसबी-सी टाइप वाला एडाप्टर लेने की जरूरत नहीं है आप सीधे यूएसबी-सी टू लाइटनिंग ओटीजी एडाप्टर ले सकते हैं। यह 300 से 800 रुपये तक की कीमत में मिल जाते हैं।

यूएसबी-सी टू लाइटनिंग एडाप्टर लेने का एक फायदा यह भी है कि कई लोग आईफोन में वीडियो और ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए वायरलेस माइक का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में यदि आपने लाइटनिंग पोर्ट वाला माइक लिया हुआ है तो आप नए आईफोन में इस एडाप्टर की मदद से पुराने माइक को भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

Wireless Charger
आईफोन को वायरलेस तरीके से चार्ज करने के लिए यदि आप एपल का MagSafe Charger खरीदते हैं तो आपको खासा खर्चा करना पड़ सकता है। इसके बजाए आप अन्य ब्रांड का वायरलेस चार्जर खरीद सकते हैं। यह एक हजार से भी कम कीमत में आपको मिल जाएंगे। इन चार्जर के साथ आपको एक चार्जिंग पैड और एक केबल भी मिलती है, जिसमें टाइप-सी पोर्ट ऑप्शन मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button