हिंदुओं को ऑनलाइन धमकियों के बीच अब कनाडा सरकार का बड़ा बयान, ‘ऐसे लोगों की हमारे देश में कोई जगह नहीं’

टोरंटो
 कनाडा ने शुक्रवार को कहा कि आक्रामकता, नफरत, धमकी या डर भड़काने वाली गतिविधियों के लिए देश में कोई जगह नहीं है। बता दें कि एक ऑनलाइन वीडियो के प्रसार के बीच जिसमें हिंदू कनाडाई लोगों को देश छोड़ने के लिए कहा गया है।  सार्वजनिक सुरक्षा कनाडा, सार्वजनिक सुरक्षा, आपातकालीन प्रबंधन, राष्ट्रीय सुरक्षा और आपातकालीन तैयारियों के मामलों के लिए जिम्मेदार विभाग, ने कहा कि वीडियो का प्रसार आक्रामक और घृणास्पद है और यह सभी कनाडाई लोगों और "हमारे द्वारा प्रिय मूल्यों" का अपमान है।

एक्स पर एक पोस्ट में कहा गया, "कनाडा में नफरत के लिए कोई जगह नहीं है।" "आक्रामकता, नफरत, डराने-धमकाने या डर पैदा करने वाली कार्रवाइयों का इस देश में कोई स्थान नहीं है और यह केवल हमें विभाजित करने का काम करते हैं। हम सभी कनाडाई लोगों से एक-दूसरे का सम्मान करने और कानून के शासन का पालन करने का आग्रह करते हैं। कनाडाई अपने समुदायों में सुरक्षित महसूस करने के हकदार हैं।" 

ब्रिटिश कोलंबिया में 18 जून को अपने देश की धरती पर खालिस्तानी चरमपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की "संभावित" संलिप्तता के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के विस्फोटक आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच बढ़े तनाव के बीच यह वीडियो प्रसारित किया गया था।

भारत ने 2020 में निज्जर को आतंकवादी घोषित किया था। भारत ने गुस्से में आरोपों को "बेतुका" और "प्रेरित" कहकर खारिज कर दिया और इस मामले पर ओटावा के एक भारतीय अधिकारी के निष्कासन के बदले में एक वरिष्ठ कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button