पूर्व क्रिकेटर ने की मदद, वर्ल्ड कप से पहले अश्विन की गेंदबाजी में निकली खामी!

नई दिल्ली

भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। दरअसल, अक्षर पटेल के चोटिल होने के बाद अश्विन ने लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेली। वहीं जब अक्षर पूरी तरह से वर्ल्ड कप के लिए फिट नहीं हो पाए तो अश्विन को स्क्वॉड में जगह दी। हालांकि इस रेस में वॉशिंगटन सुंदर का नाम भी था, मगर अश्विन को उनके अनुभव के चलते आगे रखा गया। हालांकि अब भारतीय पूर्व स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने अश्विन के बॉलिंग एक्शन में खामी निकाली है और अश्विन ने उनसे कॉल कर इसको लेकर बातचीत भी की है।

लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने 29 सितंबर को अपने ट्विटर पर अश्विन की एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा था 'यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। तस्वीर को बड़ा करें और आप देखेंगे कि उसकी नॉन बॉलिंग आर्म और शरीर के ऊपर का हिस्सा ऑफसाइड की ओर खुल गया है। अगर आप देखें तो उनके शरीर का निचला हिस्सा बंद है। इससे तालमेल की कमी हो जाती है। इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए ऐश को इसे तुरंत ठीक करने की आवश्यकता है।'

जब शिवरामकृष्णन ने यह ट्वीट किया तो सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना होने लगी। हालांकि उन्होंने आगे यह कहा कि अगर अश्विन उन्हें इसके लिए संपर्क करें तो वह उनकी वैसे ही मदद करेंगे जैसे 1998 में उन्होंने सचिन तेंदुलकर की शेन वॉर्न से निपटने के लिए की थी।

अश्विन पहला वॉर्म-अप मैच खेलने के लिए भारतीय टीम के साथ गुवाहटी में थे। जैसे ही उन्होंने शिवरामकृष्णन की यह पोस्ट देखी तो उन्होंने कॉल किया और इस मुद्दे पर बात की। भारतीय पूर्व स्पिनर ने खुद इसकी जानकारी दी।

शिवरामकृष्णन ने अश्विन के साथ हुई बातचीत के बाद लिखा, “रवि अश्विन इतने अच्छे थे कि उन्होंने कुछ समय पहले मुझे अपने गेंदबाजी एक्शन पर बात करने के लिए बुलाया था. वह भी ट्रोल्स के जहर से उतने ही हैरान थे, जितना कि मैं था. साथ ही साफ किया कि इसमें शामिल लोग किसी भी तरह से उनसे जुड़े हुए नहीं हैं. आपको कामयाबी मिले अश्विन, आप हमें गौरवान्वित करें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button