आज Jio Airfiber से लेकर स्मार्टवॉच और ईयरबड्स हुए लॉन्च

नई दिल्ली

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने गणेश चतुर्थी के मौके पर देश के 8 मेट्रो शहरों में जियो एयर फाइबर लॉन्च कर दिया है। जियो एयर फाइबर एक इंटीग्रेटिड एंड-टू-एंड सॉल्युशन है जोकि होम एंटरटेनमेंट, स्मार्ट होम सर्विस और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड जैसी सर्विस देगा। कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और पुणे में जियो एयर फाइबर की सर्विस लाइव कर दी हैं।

एयर फाइबर और एयर फाइबर मैक्स नाम के दो प्लान कंपनी ने बाजार में उतारे हैं। एयर फाइबर प्लान में ग्राहक को दो तरह की स्पीड के प्लान मिलेंगे, 30 एमबीपीएस और 100 एमबीपीएस। दोनों ही प्लान्स में ग्राहक को 550 से अधिक डिजिटल चैनल और 14 एंटरटेनमेंट एप मिलेंगे।

एयर फाइबर प्लान के तहत कंपनी ने 100 एमबीपीएस स्पीड वाला एक प्लान भी पेश किया है जिसमें ऊपर मिलने वाले चैनल व एप्स के साथ नेटफ्लिक्स, एमेजॉन और जियो सिनेमा जैसे प्रीमियम एप्स भी मिलेंगे।

जिन ग्राहकों को इंटरनेट की स्पीड अधिक चाहिए, वे ‘एयर फाइबर मैक्स’ प्लान्स में से कोई एक चुन सकते हैं। कंपनी ने 300 एमबीपीएस से लेकर 1000 एमबीपीएस यानी 1 जीबीपीएस तक के तीन प्लान बाजार में उतारे हैं। सभी प्लान्स के साथ 550 से अधिक डिजिटल चैनल, 14 एंटरटेनमेंट एप और नेटफ्लिक्स, एमेजॉन और जियो सिनेमा जैसे प्रीमियम एप्स भी मिलेंगे।

pTron Reflect Callz स्मार्टवॉच लॉन्च
घरेलू कंपनी pTron ने अपनी नई स्मार्टवॉच pTron Reflect Callz को लॉन्च किया है। यह एक मेड इन इंडिया वॉच है। pTron Reflect Callz के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग दी गई है। इसके अलावा इस वॉच में इनबिल्ट गेम मिलते हैं। pTron Reflect Callz में 1.85 इंच की HD डिस्प्ले है। इसके साथ मेटल बॉडी और सिलिकॉन स्ट्रैप मिलते हैं।

pTron Reflect Callz की बैटरी को लेकर 5 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। इसमें हेल्थ फीचर्स के तौर पर हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकर, ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर और ब्रिदिंग एक्सरसाइज जैसे कई सारे फीचर्स मिलते हैं। इस वॉच में आप 8 फेवरेट कॉन्टेक्ट सेव कर सकते हैं। pTron Reflect Callz को ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड कलर में खरीदा जा सकेगा।

Jabra ने लॉन्च किए दो नए ईयरबड्स
Jabra ने भारत में अपने दो नए ईयरबड्स लॉन्च किए हैं जिनमें Jabra Elite 8 Active और Jabra Elite 10 शामिल हैं। इन दोनों ईयरबड्स के साथ डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी हेड ट्रैकिंग फीचर मिलता है।

Jabra Elite 8 Active को अमेरिकी मिलिट्री से रग्डडाइज्ड इलेक्ट्रॉनिक (810H) का सर्टिफिकेशन मिला है। इसे IP68 की रेटिंग मिली है। इसका चार्जिंग केस IP54 की रेटिंग के साथ आता है। कंपनी के दावे के मुताबिक Jabra Elite 8 Active को आग, पानी और नमक में टेस्ट किया गया है। इन सब चीजों से यह खराब नहीं होगा।

Jabra Elite 8 Active के साथ अडैप्टिव हाइब्रिड एक्टिव न्वाइज कैंसिलेशन (ANC) का सपोर्ट मिलता है। इसमें 6 माइक का सपोर्ट मिलता है। इसके साथ टच का सपोर्ट मिलता है।

Jabra के इस बड्स के साथ डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट है और डॉल्बी हेड ट्रैकिंग फीचर मिलता है। इसमें ऑटोमेटिक ANC मिलता है। Elite 10 कंपनी का पहला ईयरबड्स है जो कि जबरा ComfortFit टेक्नोलॉजी का सपोर्ट मिलता है।

Elite 10 में भी 6 माइक का सपोर्ट है और 6 घंटे की बैटरी बैकअप का दावा है। इसमें मल्टीपल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। इसमें वायरलेस चार्जिंग भी है। दोनों बड्स की बिक्री 20 सितंबर से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button