गदर 2 ने रचा इतिहास, बनी भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

मुंबई

गदर 2 का जलवा 1 महीने बाद भी बॉक्स ऑफिस पर कायम है। फिल्म रिलीज के पहले दिन से ही नए-नए रिकॉर्ड बना रही है।यहां तक कि शाहरुख खान की जवान की सुनामी में भी फिल्म की कमाई कुछ खास प्रभावित नहीं हुई। सिनेमाघरों में डटी हुई इस फिल्म ने अब एक नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है। यह भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। अभी तक यह रिकॉर्ड पठान के पास था।

जाने-माने ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्विटर पर यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया, गदर 2 ने भारत में पठान के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (524.53 करोड़ रुपये) को पार कर लिया है और अब यह भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में पहले स्थान पर है। गदर 2 ने रिलीज के 7वें हफ्ते में 2.75 करोड़ रुपये बटोरे।

इसी के साथ भारत में फिल्म ने 524.75 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है।भले ही गदर 2 ने पठान का रिकॉर्ड तोड़ डाला हो, लेकिन इसके पीछे शाहरुख की जवान है, जो जल्द ही यह रिकॉर्ड इससे छीन लेगी या यूं कहें कि गदर 2 का यह रिकॉर्ड बस कुछ ही दिनों का है।रिपोर्ट के मुताबिक, एटली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने अपनी रिलीज के तीसरे हफ्ते और 21वें दिन 4.85 करोड़ रुपये कमाए हैं। इसी के साथ हिंदी वर्जन में अभी से इसने 519.69 करोड़ रुपये बटोर लिए हैं।गदर 2 2001 में आई फिल्म गदर का सीक्वल है।

अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा ने अहम भूमिका निभाई है।यह 500 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुई पहली सबसे तेज हिंदी फिल्म भी बन चुकी है।गदर 2 ने 40 करोड़ रुपये के साथ अपना खाता खोला था। यह न सिर्फ सनी, बल्कि अमीषा की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी थी।बता दें कि गदर 2 अक्षय कुमार की फिल्म ओह माय गॉड 2 के साथ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। ये दोनों फिल्में 11 अगस्त को सिनेमाघरों में आई थीं। भले ही ओह माय गॉड भी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही है, लेकिन गदर 2 की कमाई के आगे यह बौनी साबित हुई है।जहां गदर 2 ने दुनियाभर में 684 करोड़ रुपये कूट लिए हैं, वहीं ओएमजी 2 महज 221 करोड़ रुपये ही बटोर पाई है।

 

फिल्म फुकरे 3 ने बॉक्स ऑफिस पर उड़ाया गर्दा, कर डाली बंपर कमाई

मुंबई

भारतीय सिनेमा की चर्चित कॉमेडी फ्रैंचाइज फुकरे की तीसरी किश्त फुकरे 3 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है।इसमें पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह, ऋचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है।कॉमेडी से भरपूर फुकरे 3 को समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों की बेहतरीन प्रतिक्रियाएं मिल रही है, जिसके चलते फिल्म ने पहले दिन टिकट खिड़की पर शानदार कारोबार किया है।

आइए जानते हैं फिल्म ने पहले दिन कितने करोड़ रुपये कमाए।रिपोर्ट के अनुसार, फुकरे 3 ने अपनी रिलीज के पहले दिन 8.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। हालांकि, वीकेंड में फिल्म की कमाई बढऩे की उम्मीद है। फुकरे 3 का निर्देशन मृगदीप सिंह लांबा द्वारा किया गया है, वहीं इसकी कहानी विपुल विग ने लिखी है।यह फिल्म फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी द्वारा निर्मित है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद फुकरे 3 अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।फुकरे साल 2013 में रिलीज हुई थी।

महज 8 करोड़ रुपये की लागत में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया था।यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।दूसरी ओर, फिल्म का दूसरा पार्ट फुकरे रिटर्न्स 2017 में आया था, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 80.32 करोड़ रुपये कमाए थे। यह फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर मौजूद है।इन दोनों फिल्मों में अली फजल भी नजर आए थे।

 

प्यार, धोखे और साजिश की कहानी बेकाबू 3! रिया सेन व राहुल सुधीर की दिखेगी हॉट केमिस्ट्री

मुंबई

डिजिटल एंटरटेनमेंट की दुनिया में लोकप्रिय ऑल्ट ने मोस्ट-अवेटेड सीरीज बेकाबू की लेटेस्ट इंस्टॉलमेंट बेकाबू 3 के साथ वापसी करने का ऐलान किया है।पिछले सफल सीजन को आगे बढ़ाते हुए, नया सीजन दर्शकों को और भी ज्यादा एंटरटेनिंग और थ्रिलिंग एक्सपीरियंस देने का वादा करता है। यह दर्शकों को रोमांचित करेगा।शानदार कलाकारों से सजी बेकाबू 3 में चित्रा के किरदार में रिया सेन, ईशा के किरदार में नवीना बोले, अर्जुन के किरदार में राहुल सुधीर, यूडी के किरदार में इमरान खान और अलीशा के किरदार में निकिता घाग हैं।

कलाकारों ने दमदार परफॉर्मेंस देने का वादा किया है, जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा और उन्हें अपनी सीटों से बांधे रखेगा।बेकाबू 3 ह्यूमन नेचर में गहराई से उतरती है, एक ऐसी दुनिया में जहां कोई भी वैसा नहीं है, जैसा वे होने का दिखावा करते हैं। यहां झूठ और विश्वासघात है।

कहानी एक मासूम पत्नी तापसी और उसके पति अर्जुन, जो उसका बॉस होता है, के इर्द-गिर्द घूमती है। स्टोरी में धोखे और इच्छा का जाल है।अपनी भूमिका के बारे में बात करते हुए, रिया सेन ने कहा, बेकाबू 3 में चित्रा का किरदार निभाना मेरे लिए बेहद रोमांचकारी रहा है। चित्रा एक ऐसा करेक्टर है, जो बहुआयामी, रहस्यमय और आश्चर्य से भरपूर है। मुझे चित्रा की मानसिकता को गहराई से समझने और उसकी जटिलताओं को पर्दे पर जीवंत करने में मजा आया। सीरीज में दर्शक देख सकेंगे कि चित्रा भावनाओं के किस उतार-चढ़ाव से गुजरती है और इस मनोरंजक कहानी में उनका चरित्र कैसे सामने आता है। बेकाबू 3 एक ऐसा अनुभव है, जो किसी अन्य से अलग नहीं है और मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को इसे देखने में उतना ही आनंद आएगा, जितना मुझे चित्रा का किरदार निभाने में आया।राहुल सुधीर ने कहा, बेकाबू 3 में अर्जुन का किरदार निभाना एक अविस्मरणीय अनुभव रहा है।

अर्जुन एक ऐसा करेक्टर है, जो रहस्यमय और विरोधाभासी है और वह कहानी के रहस्य और नाटक में एक अनूठी परत जोड़ता है। ऐसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ काम करना सौभाग्य की बात है, और मेरा मानना है कि हमारे दर्शक पहले एपिसोड से ही इससे जुड़ जाएंगे। बेकाबू 3 प्यार, विश्वासघात और साजिश की एक गहन यात्रा है, और मैं दर्शकों की ओर से मिलने वाली प्रतिक्रिया के लिए उत्साहित हूं।बेकाबू 3 अपनी मनोरंजक कहानी, रोमांचक प्रदर्शन और अविश्वसनीय रहस्य के साथ मनोरंजन को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। इस सीजन का हर क्षण तनाव, रहस्य और न्याय, प्रतिशोध और जुनून की निरंतर खोज से भरा है। भावनाओं के उतार-चढ़ाव के लिए खुद को तैयार रखें, क्योंकि हर एपिसोड आपको सीन से जोड़े रखेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button