गण सुरक्षा पार्टी के संस्थापक और अध्यक्ष नबा कुमार पहुंचे छत्तीसगढ़

रायपुर.
गण सुरक्षा पार्टी के संस्थापक और अध्यक्ष, सरानिया उल्फा की 709 बटालियन के कमांडर रहे व लोकसभा सांसद  नबा कुमार सरानिया उर्फ हीरा सरानिया पिछले दिनों छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहे, इस दौरान उन्होंने गण सुरक्षा पार्टी छत्तीसगढ़ के पदाधिकारियों की विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठली ली। 10 से 15 सीटों पर प्रत्याशियों उतारने पर चर्चा की गई। इस दौरान नबा कुमार ने रायपुर पश्चिम विधानसभा से सुजीत मंडल को अपना पहला प्रत्याशी भी घोषित किया। इस अवसर पर  पार्टी संयोजक प्रकाश दास, मुन्ना सिंग राजपूत, नरेश पटेल, जिला कार्यकरणी सदस्य बाबा भाई, मोहित, पिंटू, भारत विश्वकर्मा के अलावा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए नबा कुमार ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पार्टी को स्थापित करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन अब हम चुनावी मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। यह चुनाव हमारी शुरूआत का प्रतीक है और हमारी आकांक्षा फिलहाल 10 से 15 विधानसभा सीटें सुरक्षित करने की है, जो हमें बनाने में सक्षम बनाएगी। उनकी पार्टी राज्य में व्याप्त अराजकता और भ्रष्टाचार से लड़ेगी। भाई-भतीजावाद और पक्षपात की इस अटूट श्रृंखला को तोड़ा जाना चाहिए, इसे हासिल करने के लिए हमारे पास स्पष्ट दृष्टिकोण और अटूट दृढ़ संकल्प होना चाहिए। उन्होंने लोगों से राज्य के लाभ के लिए जीएसपी को एक मौका देने की अपील की। इससे पहले गण सुरक्षा पार्टी के संस्थापक और अध्यक्ष नबा कुमार सरानिया का पहली बार पार्टी कार्यालय पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया और उनका सभी कार्यकतार्ओं से सम्मान किया।

उल्लेखनीय हैं कि नबा कुमार सरानिया उर्फ हीरा सरानिया  जो कि 2014 से 2019 तक असम में कोकराझार निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हुए लोकसभा संसद के रूप में कार्यरत हैं। असम के चुनाव और लोकसभा चुनावों के इतिहास में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अब तक के सबसे अधिक अंतर से जीत हासिल करने वाले सांसद भी है। इससे पहले सरानिया उल्फा की 709 बटालियन के कमांडर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button