गोवा में बारिश का रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने की लोगों से खास अपील

पणजी
देश के कई हिस्सों में अब भी आसमान से आफत बरस रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को गोवा के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है। इसमें अगले 24 घंटों में तटीय राज्य में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

भारी बारिश की चेतावनी
आईएमडी द्वारा जारी की गई वर्तमान मौसमी चेतावनी में चेतावनी दी गई है कि मध्यम से भारी बारिश के साथ-साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।" आईएमडी ने कहा कि राज्य के पेरनेम, तिस्वाड़ी, बर्देज, बिचोलिम और सत्तारी (सभी उत्तरी गोवा जिले में) तालुकाओं में सुबह बादल छाए हुए थे।

कई अन्य तालुकाओं में बारिश की संभावना
आईएमडी ने कहा, "अरब सागर से और अधिक बादल आ रहे हैं। कई अन्य तालुकाओं के भी प्रभावित होने की संभावना है, क्योंकि बादल उत्तर-पूर्वी दिशा में बढ़ रहे हैं।" राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने उत्तर और दक्षिण गोवा दोनों जिलों में अपने नियंत्रण कक्ष सक्रिय कर दिए हैं।

लोगों से किया आग्रह
एसडीएमए ने कहा, "अगले 24 घंटों में गोवा में अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान है। जनता को सलाह दी जाती है कि वे जलभराव या बाढ़-प्रवण क्षेत्रों में न जाएं।" राज्य सरकार द्वारा नियुक्त जीवनरक्षक एजेंसी दृष्टि मरीन ने लोगों को उच्च जल स्तर और खराब मौसम के कारण समुद्र में न जाने की सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button