बालाघाट में हॉकफोर्स को बड़ी सफलता 14 लाख का इनामी नक्सली मारा गया, टाडा दडेकसा दलम का सदस्य था

बालाघाट

दशकों से नक्सली समस्या से जूझ रहे बालाघाट जिले में मध्य प्रदेश पुलिस की हॉकफोर्स को बड़ी सफलता मिली है। शुक्रवार तड़के हॉकफोर्स ने 14 लाख रुपये के इनामी नक्सली 25 वर्षीय कमलु को मार गिराया है। वह टाडा दडेकसा दलम का सक्रिय सदस्य था।

यह घटना 29 सितंबर सुबह की है। तड़के रूपझर थाना अंतर्गत कुंदल-कोद्दापार और सोंगुदा के जंगल में एसडीजी बिरसा हॉकफोर्स की जंगल सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। नक्सलियों ने जवानों पर फायर किया। इसके जवाब में हॉकफोर्स ने भी फायरिंग की और नक्सली कमलु को मार गिराया। वह बीजापुर का रहने वाला है। नक्सली कमलु को मार गिराने के बाद वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आईजी संजय कुमार, एसपी समीर सौरभ और सीईओ हॉकफोर्स ने हालात का जायजा लिया। एसपी समीर सौरभ ने बताया कि मुठभेड़ में कुछ और नक्सली घायल हुए हैं। मुठभेड़ के बाद क्षेत्र के जंगल में सर्चिंग तेज कर दी गई है।

इस साल की तीसरी बड़ी सफलता
 यह इस वर्ष की तीसरी बड़ी सफलता है। इससे पहले 22 अप्रैल को गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में बालाघाट पुलिस ने 14-14 लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली एरिया कमांडर और गार्ड भोरम देव में एरिया कमांडर, टांडा दलम और वर्तमान में विस्तार दलम में काम कर रही एसीएम सुनीता और नक्सली कबीर की गार्ड रही खटिया मोचा दलम में एसीएम और वर्तमान में विस्तार दलम में सक्रिय सरिता को मार गिराया था। उनके पास से बंदूके, कारतूस, बड़ी मात्रा में नक्सली असलहा और खाने-पीने की सामग्री बरामद की गई थी। बीते वर्ष बालाघाट पुलिस ने छह बड़े नक्सलियों को मार गिराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button