गृह मंत्री अमित शाह आज अमृतसर दौरे पर, High Alert पर सुरक्षा एजैंसियां

पंजाब
 भारत के गृह मंत्री अमित शाह उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की 31वीं बैठक की अध्यक्षता करने के लिए मंगलवार को अमृतसर पहुंच रहे हैं, जिसमें उत्तरी क्षेत्रीय परिषद में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त केंद्रशासित प्रदेशों में, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, चंडीगढ़ व दिल्ली से मुख्यमंत्री व उप-राज्यपाल के अतिरिक्त प्रशासक हिस्सा लेंगे। बैठक को लेकर जहां अमृतसर में वी.आई.पी. मूवमैंट शुरू हो चुकी है, वहीं कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा को लेकर शहर को अभेद किले में तबदील कर दिया है। एक तरफ पंजाब पुलिस व अर्ध सैनिक बलों ने वी.आई.पी. रूट संभाल रखे हैं, वहीं दूसरी और राज्य की सुरक्षा एजैंसियां भी हाई अलर्ट पर है। पता चला है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से हाईड्रो प्रोजेक्टों पर लगाए गए वाटर सेस और हरियाणा और राजस्थान की ओर से अतिरिक्त पानी लेने से इनकार करने का मामला अमित शाह के समक्ष  उठा सकते हैं।

दो हिस्सों में बांटा गया VIP रूट
गृहमंत्री अमित शाह की अमृतसर फेरी को लेकर वी.आई.पी. रूट को दो हिस्सों में बांटा गया है, जिसमें अमृतसर एयरपोर्ट से ताज होटल तक जाने वाले रूट को सुरक्षा घेरे में लिया गया है जिसमें एयरपोर्ट से न्यू रियाल्टो चौक से होकर ताज होटल की तरफ जाने वाले रास्ते पर कड़ा पहरा बिठाया गया है, वहीं दूसरे वी.आई.पी. रूट में ताज होटल से गोल्डन टैंपल के रास्ते को सील किया गया है। डी.सी.पी. लॉ एंड ऑर्डर परमिंदर सिंह भंडाल ने शेयर वीडियो से अपील करते कहा कि मंगलवार को विप रूट कम से कम इस्तेमाल किया जाए, ताकि पुलिस अपना काम ठीक ढंग से कर पाए। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं व शहर वीडियो की मूवमैंट को डायवर्ट किया गया है। इसके हिसाब से ट्रैफिक चलाया जाएगा।

सुरक्षा एजैंसियां हाई अलर्ट पर
राज्य की सभी सुरक्षा एजैंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अमृतसर में होने जा रही उत्तरी क्षेत्रीय परिषद की 31वीं बैठक में मुख्यमंत्रियों के अतिरिक्त उप-राज्यपाल भी शामिल हो रहे हैं, जिसके लिए पंजाब सरकार द्वारा राज्य की सुरक्षा को कड़ा किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button