गृह मंत्री अमित शाह का एक अक्टूबर का भोपाल दौरा रद्द

भोपाल
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मध्य प्रदेश दौरा रद्द हो गया है. वो अब 1 अक्टूबर को भोपाल नहीं आएंगे. शाह ने यहां 1 अक्टूबर को भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक बुलाई थी. लेकिन अब शाह इस दिन भोपाल नहीं आ रहे हैं.

अब तक भारतीय जनता पार्टी तीन सूची के माध्यम से 79 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। भाजपा की सूची सामने आने के बाद यही प्रयास लगाए जा रहे हैं कि टिकट मध्य प्रदेश से नहीं दिल्ली से ही तय किए जा रहे हैं, भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव को लेकर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है।

पार्टी 2018 की गलतियों से सीख लेकर ही भारतीय जनता पार्टी इस बार बाहर के चुनाव की रूपरेखा तैयार कर रही है। पार्टी के बड़े नेता मध्य प्रदेश पर अपनी नजर बनाए हुए हैं ऐसे में अब तक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश का कई बार दौरा कर चुके हैं।

आगामी 1 अक्टूबर को एक बार फिर केंद्रीय गृहमंत्री का भोपाल दौरा था। लेकिन अब खबर आ रही है कि उनका 1 अक्टूबर का दौरा रद्द हो चुका है। हालांकि, किस वजह से दौरा रद्द हुआ है और अब मध्यप्रदेश कब आएंगे इसको लेकर फिलहाल जानकारी नहीं आई है।

शाह के हाथ में ही बागडोर
बता दें केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की डोर पूरी तरह से अपने हाथ में ली है. शाह लगातार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. बीते दो महीने में ही केन्द्रीय गृहमंत्री अमित  शाह मध्य प्रदेश के आधा दर्जन से अधिक दौरे हो चुके हैं. केन्द्रीय गृहमंत्री शाह ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए राजधानी भोपाल को अपना बेस कैंप बनाया गया है. दो महीने में तीन बार गृहमंत्री शाह राजधानी भोपाल आ चुके हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button