‘मैं परेशान हूं, किसी को खुश नहीं कर पाया’; पहले तलाक, फिर मिलाप, नोएडा में इंजीनियर ने पूर्व पत्नी संग दी जान

नई दिल्ली

नोएडा सेक्टर 122 निवासी एक आईटी इंजीनियर ने अपनी तलाकशुदा पत्नी के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम को जांच के दौरान कमरे से सल्फास की गोलियों की खाली और भरी हुई डिब्बी मिली है। वहीं, घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें आत्महत्या के लिए परिवार के लोगों से माफी मांगी है। पुलिस और फॉरेंसिक टीमें मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि सोमवार शाम करीब 4 बजे गाजियाबाद निवासी सूरज ने पुलिस को सूचना दी कि उनके पास तरुण के परिजनों का फोन आया। वह दो दिन से किसी का कॉल रिसीव नहीं कर रहा। सूरज जब एम 2 सेक्टर-122 में रहने वाले तरुण के घर पहुंचा तो कमरे में तरुण और उनकी तलाकशुदा पत्नी सरिता अचेत अवस्था में पड़े थे। इस दौरान पुलिस की टीमें भी पहुंच गईं, तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी। तरुण नोएडा स्थित एक आईटी कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे, जबकि उनकी तलाकशुदा पत्नी एक निजी अस्पताल में नर्स थी। फॉरेंसिक टीम को जांच के दौरान कमरे से सल्फास की गोलियों की खाली और भरी हुई डिब्बी मिली है। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है कि मैं परेशान हूं, किसी को खुश नहीं कर पाया। उनके मरने के बाद परिवार के लोगों को परेशान ना किया जाए। सुसाइड नोट में कुछ नामों का भी जिक्र है, जिनके बारे में लिखा गया है कि उनका ख्याल रखें।

डेढ़ साल पहले हुआ था तलाक : पुलिस के मुताबिक 35 वर्षीय तरुण मेरठ के कासमपुर और 33 वर्षीय सरिता मेरठ के जागृति विहार के रहने वाली थी। दोनों का करीब डेढ़ साल पहले तलाक हो गया था। उनका कोई बच्चा नहीं है। पड़ोसियों ने बताया कि तलाक के बाद भी सरिता और तरुण मिलते रहते थे। पुलिस जांच कर रही है कि अलगाव के बावजूद दोनों किन परिस्थितियों में साथ आए और सरिता आज ही तरुण से मिली या वह यहां कई दिनों से रह रही थी।

फिर बढ़ने लगी थी नजदीकियां : लोगों के मुताबिक, तलाक के बाद दोनों अलग-अलग रहते थे। करीब चार महीने पहले दोनों में फिर से नजदीकियां बढ़नी शुरू हो गईं। इसके बाद सरिता तरुण के पास भी आने लगी थी। पूर्व में भी वह तलाक के बाद आ चुकी थी। नजदीकियां बढ़ने के बाद ही तरुण ने ठिकाना बदला था और वह यहां रहने लगा था।

पहेली बनी दोहरी आत्महत्या : दंपती का एक साथ आत्महत्या करना आसपास के लोगों के लिए पहेली बना हुआ है। परिजन भी इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं। दोनों के एक साथ आत्महत्या करने से दोनों घर के लोग भी हैरान हैं। पुलिसकर्मियों के मुताबिक, शव को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आत्महत्या सोमवार को ही की गई। दोनों के मुंह से झाग निकलने की बात भी कही जा रही है।

अलग होकर भी निभा गए वादा

शादी के दौरान तरुण और सरिता ने ताउम्र साथ रहने का वादा किया था। हालांकि शादी के बाद किसी कारण से दोनों अलग हो गए। फिर भी संयोग ऐसा रहा कि अलगाव के बावजूद दोनों ने अंतिम सांस एक साथ ली। पति और तलाकशुदा पत्नी ने आत्महत्या के पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ दिए। हादसे की जानकारी होने के बाद दोनों के कई साथी घटनास्थल पर पहुंचे। परिवार के लोग भी नोएडा पहुंच गए। मंगलवार को दोनों के अंतिम संस्कार की बात कही जा रही। सोसाइटी में लोग घटना की चर्चा करते रहे।

कार्ड के पासवर्ड लिखे

तरुण सुसाइड नोट में एटीएम कार्ड और बैंकों से जुड़े पासवर्ड को भी लिखा गया है, ताकि परिवार के लोग इसमें जमा रुपये को निकाल सकें। स्थानीय लोगों के मुताबिक, उन्हें कभी अहसास नहीं हुआ कि तरुण किसी समस्या से जूझ रहा है। हालांकि, बीते कुछ दिनों से तरुण ने लोगों से बात करना काफी कम कर दिया था। बाहर भी कम निकलता था। पुलिस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

-हरीश चंदर, डीसीपी नोएडा, ''मामले की जांच के लिए दो टीमें गठित हैं। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। इस संबंध में दोनों के करीबियों और स्थानीय लोगों से पूछताछ की जाएगी। परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button