अगर MP में कांग्रेस की सरकार बनी तो, भाजपा की कई योजनाओं को बंद करने के संकेत, क्या कहा?

भोपाल

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने अपनी सरकार बनने पर भाजपा की योजनाओं को बंद करने के संकेत दिए हैं। कमलनाथ ने  कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के बाद यदि उनकी पार्टी सत्ता में आएगी तो वह भाजपा सरकार की शुरू की गई उन योजनाओं को बंद कर देगी, जिससे भ्रष्टाचार पनप रहा है। उन्होंने विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के सत्ता में आने का भरोसा जताते हुए कहा कि जहां भाजपा की योजनाएं भ्रष्टाचार का माध्यम हैं, उन्हें बंद करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को यहां मीडिया से कहा कि कमलनाथ ने दिसंबर 2018 और मार्च 2020 के बीच मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान गरीबों और आदिवासी महिलाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था। कमलनाथ 2018 और 2020 के बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे।

कमलनाथ ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा कि भाजपा द्वारा शुरू की गई संबल योजना में काफी भ्रष्टाचार था। हमने इसमें मौजूद खामियों को दूर किया और इसका नाम बदलकर नया सवेरा कर दिया। मैंने 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली देने की योजना बंद नहीं की। वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची पर कमलनाथ ने कहा कि इस मसले पर सोमवार को दिल्ली में बैठक है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा लगातार यह आरोप लगाती रही है कि पूर्व की कमलनाथ सरकार ने उसकी लोककल्याण की तमाम योजनाओं को बंद कर दिया था। कमलनाथ ने संबल योजना समेत तमाम योजनाओं को बंद कर दिया था। इसको लेकर भाजपा ने जोरदार हमला बोला था। कमलनाथ ने कहा कि संबल योजना में भी भ्रष्टाचार था इसलिए उनकी सरकार ने इसे बंद कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली सरकार में कमीशन पाने के लिए कर्ज लेकर बड़े-बड़े ठेके दिए जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button