भारतीय मूल के सांसद की चेतावनी- कनाडा में हिंदु भारतीय खतरे में, अगर हिंदूफोबिया की कोई घटना हुई तो…

 कनाडा
प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों से उत्साहित होकर, भारत में एक नामित खालिस्तानी आतंकवादी और गैरकानूनी सिख फॉर जस्टिस (sfj) के नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारत-कनाडाई हिंदुओं को देश छोड़ने के लिए कहा, जिससे समुदाय हैरान और भयभीत हो गया। इस बीच भारतीय मूल के सांसद चंद्र आर्य ने हिंदू कनाडाई को 'आसान लक्ष्य' बताया है। भारतीय मूल के सांसद चंद्र आर्य ने गुरुवार को समुदाय से शांत रहने, सतर्क रहने के लिए कहा।  

आर्य ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक लंबी पोस्ट में लिखा, "मैंने कई हिंदू-कनाडाई लोगों से सुना है जो इस लक्षित हमले के बाद डरे हुए हैं। मैं हिंदू-कनाडाई लोगों से शांत लेकिन सतर्क रहने का आग्रह करता हूं। कृपया हिंदूफोबिया की किसी भी घटना के बारे में अपनी स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों को रिपोर्ट करें।"  

हिंदू सांसद ने कहा कि पन्नु हिंदू-कनाडाई लोगों को प्रतिक्रिया देने और कनाडा में हिंदू और सिख समुदायों को विभाजित करने के लिए उकसाने की कोशिश कर रहा है जो पारिवारिक रिश्तों और साझा सामाजिक और सांस्कृतिक संबंधों के माध्यम से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे अधिकांश कनाडाई सिख भाई-बहन खालिस्तान आंदोलन का समर्थन नहीं करते हैं.  अधिकांश सिख कनाडाई कई कारणों से खालिस्तान आंदोलन की सार्वजनिक रूप से निंदा नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे हिंदू-कनाडाई समुदाय से गहराई से जुड़े हुए हैं.

उनके अनुसार, पन्नू द्वारा हिंदू-कनाडाई लोगों पर "प्रत्यक्ष हमला" हिंदू मंदिरों पर हाल के हमलों और आतंकवादियों द्वारा प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के सार्वजनिक जश्न को और बढ़ा रहा है। आर्य ने कहा, "कनाडा में उच्च नैतिक मूल्य हैं और हम कानून के शासन को पूरी तरह से कायम रखते हैं। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि भाषण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर आतंकवाद का महिमामंडन या किसी धार्मिक समूह को निशाना बनाकर किए जाने वाले घृणा अपराध की अनुमति कैसे दी जाती है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button