मजबूती के मामले में एल्यूमीनियम फ्रेम वाले iPhone 15 और iPhone 15 Plus हुए पास

नई दिल्ली

iPhone 15 Pro Max एपल का सबसे महंगा आईफोन है लेकिन मजबूती के मामले में यह एपल के ही सस्ते आईफोन से भी बेकार है। एक बेंड टेस्ट में iPhone 15 और iPhone 15 Plus पास हो गए हैं जबकि iPhone 15 Pro Max फेल हो गया है। आपको याद दिला दें कि लॉन्चिंग के दौरान एपल ने कहा था कि iPhone 15 Pro Max में ग्रेड 5 टाइटेनियम फ्रेम दिया गया है और यह अब तक का सबसे मजबूत फोन है लेकिन मजबूती के मामले में एल्यूमीनियम फ्रेम वाले iPhone 15 और iPhone 15 Plus पास हुए हैं।

iPhone 15 और iPhone 15 Plus पास किए टेस्ट
JerryRigEverything नाम के एक यूट्यूब चैनल पर iPhone 15 और iPhone 15 Plus को उसी तरीके मोड़ा गया जिस तरीके से iPhone 15 Pro Max को मोड़ा गया था। मोड़ने के दौरान बैक पैनल पर स्क्रैच दिखने लगे, हालांकि टेस्ट में इस बात की पुष्टि हुई कि सेरेमिक शील्ड गोरिल्ला ग्लास के मुकाबले बेहतर है।

आखिर क्यों जल्दी टूट गया टाइटेनियम फ्रेम वाला आईफोन
टाइटेनियम फ्रेम को आईफोन में थर्मो-मैकेनिकल प्रक्रिया के तहत अटैच किया गया है। फोन के जल्दी टूट जाने का कोई सटीक कारण तो नहीं है लेकिन संरचनात्मक तनाव के कारण ऐसा हो सकता है जो कि बैक पैनल पर दिए गए ग्लास और टाइटेनियम फ्रेम के बीच पैदा हो रहा है। आईफोन के बैक पैनल के ग्लास की कीमत 17,000 रुपये है। ऐसे में iPhone 15 Pro Max को अपने फोन की सुरक्षा को लेकर थोड़ा सजग रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button