जय जोहार.. छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय है : मोदी

बिलासपुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में भाजपा की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान वे आमसभा में कार्यकतार्ओं का हौसला बढ़ाने के लिए राज्य सरकार पर जमकर हमला बोलते रहे और पूरे जोश के साथ सभा में कहा कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है,मैं दिल्ली से जितनी भी कोशिश करूं यहां के कांग्रेस सरकार उसको फेल करने में लगी रहती है,आपके सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। छत्तीसगढ़ में सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं। हर योजना में भ्रष्टाचार हावी है।बीजेपी की सरकार बनते ही पीएससी घोटाले की जांच कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया गया। वे खुली गाड़ी में सवार होकर पहुंचे। हेलीपैड से साइंस कॉलेज मैदान तक मोदी ने रैली की।

उन्होंने अपने भाषण की शुरूआत जह जोहार से करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है। कार्यकतार्ओं से सभा में कहा कि, हमारा एक ही नेता है कमल, हमारा एक ही उम्मीदवार है कमल। हर बूथ पर जब तक कमल नहीं खिलेगा हम चैन से नहीं रहेंगे। अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो का नारा प्रधानमंत्री मोदी ने लगाया। साथ ही उन्होंने पीएससी के मुद्दे को भी उठाते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया। लेकिन बीजेपी की सरकार बनते ही पीएससी घोटाले की जांच कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।
पीएम मोदी ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं। हर योजना में भ्रष्टाचार हावी है। छत्तीसगढ़ अब कांग्रेस को हटाने और भाजपा को लाने के लिए पूरी तरह तैयार है।  पूरा प्रदेश कुशासन से त्रस्त है। भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लोगों के सामर्थ्य को समझा। अटल जी ने छत्तीसगढ़ का निर्माण किया। छत्तीसगढ़ का हाईकोर्ट बिलासपुर में है। यहां साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे का मुख्यालय है। यह राजस्व के हिसाब से सबसे बड़े रेलवे जोन में से एक है। इसकी स्थापना भी अटल जी के समय में हुई थी।

आज मैं गारंटी देने आया हूं, आपके सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा। आपका सपना अब मोदी का संकल्प है। छत्तीसगढ़ में भी अब भाजपा सरकार होगी। भाजपा केंद्र में हो या राज्य में छत्तीसगढ़ के विकास के लिए पूरी तरह समर्पित है। लेकिन दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करूं उसे कांग्रेस सरकार फेल करने में लगी रहती है। उप मुख्यमंत्री ने सच बोला तो यहां तूफान उठ गया। कांग्रेस के ही नेता, उनके उप मुख्यमंत्री भरी सभा में कहते हैं कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करती।
जब दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से सरकार चल रही थी, कांग्रेस की सरकार थी, तब रेलवे के लिए वर्ष में औसतन 300 करोड़ रुपया छत्तीसगढ़ को मिलता था। लेकिन इस साल भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ में रेलवे के विस्तार के लिए 6 हजार करोड़ रुपए दिए हैं। कहां, 300 करोड़ और कहां 6 हजार करोड़ रुपए। यह है मोदी मॉडल। यह मोदी का छत्तीसगढ़ के प्रति प्रेम और विकास के लिए कमिटमेंट। हमारा प्रयास है छत्तीसगढ़ में रेलवे का दोहरीकरण हो। बड़ी संख्या में तेज गति से चलने वाली ट्रेनें चल सके।

गरीब के साथ अन्याय कांग्रेस के अलावा किसी ने नहीं किया। हमने गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की। कोई भी परिवार ऐसा ना हो जिसका चुल्हा कोरोनाकाल में ना जले। इसलिए मोदी ने अन्न के भंडार खोल दिए। यह आज भी चल रहा है। लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने गरीब के पेट में जाने वाला अन्न को भी खा दिया। इसमें भी भ्रष्टाचार कर दिया। आज छत्तीसगढ़ का गरीब पूछ रहा है हमारा अन्न कहां गया। अगर गरीब का अन्न खाने वालों को दोबारा मौका मिला तो घोटाले करने में की हिम्मत इनकी इतनी बढ़ जाएगी कि कोई इन्हें नहीं रोक नहीं पाएगा।
कांग्रेस ने तो युवाओं को बहुत सपने दिखाए । लेकिन पीएससी घोटाला कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को छला गया। जो काबिल है वह बाहर और जो नहीं है उसे जगह दे दी गई। मैं छत्तीसगढ़ के युवाओं को भरोसा दिलाता हूं, कि पीएससी घोटाले की बीजेपी सरकार बनते ही जांच करेगी और जो दोषी होगा उसपर कठोर कार्रवाई होगी।

कांग्रेस ने तो छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ भी धोखा किया है। धान के पैसे केंद्र सरकार देती है और दावा कांग्रेस की सरकार करती है। भाजपा किसानों के प्रति समर्पित है और भाजपा की सरकार बनने के बाद इसका पाई पाई का हिसाब करेगी। मोदी ने किसान सम्मान निधि का ऐसा इंतजाम किया है कि, सीधा किसानों के खाते में पैसा पहुंचता है। ना कोई बिचौलिया ना कोई कमीशन। कोई पंजा इस रुपए को घिस नहीं सकता है। हम आपकी हर जरूरत का ध्यान रख रहे हैं।  देश में खाद की कीमत बढ़ गई है। लेकिन हम यूरिया की बोरी किसानों को 300 रुपए में देते हैं। जब आपको संतोष होगा, आपके सपने पूरे होते हैं तो मेरा जीवन धन्य हो जाता है।

 मोदी ने आपको दी हुई एक और गारंटी पूरी कर दी है। लोकसभा और विधानसभा में 33 फीसदी सीटें आरक्षित हो जाएंगी। कल ही हमारी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने इस पर हस्ताक्षर कर इसे कानून भी बना दिया है। 30 साल से यह लटका कर रखा गया था। आपके यह सपने मोदी पूरा करने में लगा है। सरकारें आती रहीं लेकिन यह बिल लटकाकर रखा गया। अब वो नए-नए खेल खेल रहे हैं। माताओं-बहनों में आई जागरूकता के कारण वो घबरा गए हैं। अब वे माताओं-बहनों में फूट डालने की कोशिश में लग गए हैं। आपको अगर वे तोड?े की कोशिश करें तो मत टूटना।
मैंने ऐसी ऊजार्वान सभा नहीं देखी। छत्तीसगढ़ की जनता और बीजेपी नेताओं को सभा के लिए धन्यवाद देता हूं। अब हमें छत्तीसगढ़ में कमल खिलाना है। हमें अपना हर बूथ जितना है, बूथ पर जनता का दिल जीतना है। घर घर जाएंगे एक-एक मतदाता से मिलेंगे। हमारा एक ही नेता है कमल, हमारा एक ही उम्मीदवार है कमल। हमारा एक ही लक्ष्य है, कमल को जिताना। इसी जोश के साथ जुटना है और जन-जन को जोड?ा है। हर बूथ पर जब तक कमल नहीं खिलेगा हम चैन से नहीं रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button