चुनाव अभियान समिति में जीतू पटवारी को मिला स्थान

भोपाल

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने विधायक व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को कांग्रेस मध्य प्रदेश चुनाव अभियान समिति का "को चेयरमैन" नियुक्त किया है। पटवारी वर्तमान में कांग्रेस की सात जन आक्रोश यात्राओं में से एक यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। इधर, पटवारी के अपॉइंटमेंट के साथ ही जहां एक ओर कांग्रेस में खेमेबाजी की चर्चा तेज हो गई है, वहीं दूसरी ओर भाजपा को भी कांग्रेस पर निशाना साधने का मौका मिल गया है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस में इन दिनों कमलनाथ की चक्की से भी तेज रणदीप सुरजेवाला की चक्की काम कर रही है।

इस पूरे मामले में भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है कि कमलनाथ जी के विरोध के बावजूद सुरेश पचौरी, अजय सिंह, अरुण यादव का पुनर्वास हो गया, उन्हें कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में सदस्य के रूप में स्थान दे दिया गया। कमलनाथ की चक्की में लंबे समय से पिस रहे जीतू पटवारी भी अब अपना पुनर्वास दिल्ली से करा लाये हैं। जिन नेताओं का नाथ जी ने विरोध किया था, एक-एक करके सब अपना पुनर्वास करा लाये हैं। अब अगली बारी विवेक तन्खा व उमंग सिंगार की है। इन निर्णयों को देखकर लग रहा है कि कांग्रेस में कमलनाथ जी से भी बारीक चक्की, रणदीप सुरजेवाला की पीस रही है।

डेढ़ महीने पहले बनी कमेटी
इस नियुक्ति से पहले करीब डेढ़ महीने पूर्व ही मध्यप्रदेश में चुनाव अभियान के लिए कांग्रेस ने 34 सदस्यों की एक टीम का गठन किया था। यह टीम पार्टी के प्रचार अभियान का जिम्मा संभालेगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया इस कमेटी के अध्यक्ष हैं। भूरिया के साथ ही अब इस कमेटी में राहुल गांधी के करीबी जीतू पटवारी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button