देर रात पुलिस अधीक्षक और DSP रैंक के 88 अफसरों के हुए तबादले, आदेश जारी

भोपाल

प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के चंद दिनों पहले ही प्रदेश सरकार ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और डीएसपी रैंक के 88 अफसरों के तबादले किए हैं। गांधी जयंती पर शासकीय अवकाश की देर रात यह आदेश जारी किए गए। इसके लिए गृह विभाग के अफसर शाम को अचानक मंत्रालय पहुंचे उसके बाद उन्होंने यह आदेश जारी किए।

इनके साथ ही इन सभी को जल्द ही रिलीव करने की तैयारी की जा रही है। चुनाव के ऐलान से ठीक पहले अफसरों के तबादलों को चुनावी जमावट के रूम में ही देखा जा रहा है। गुना जिले में एसपी और एएसपी, एसडीओपी तीनों को एक ही दिन में बदल दिया गया।

ये बदले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक
मुन्ना लाल चौरसिया को एसपी मानव अधिकार आयोग भोपाल से एएसपी रीवा, अमृत मीणा उपसेनानी 14 वीं वाहिनी ग्वालियर को एएसपी ग्वालियर, मुकेश वैश्य उपसेनानी 5वीं बटालियन से एसपी अजाक रीवा, अनिल पाटीदार एएसपी गुना से एएसपी बड़वानी, अंजना तिवारी एआईजी पीएचक्यू से उपसेनाानी 15वीं वाहिनी इंदौर, देवेंद्र  प्रताप सिंह राजपूत एआईजी पीएचक्यू से एआईजी आईजी एसएएफ इंदौर कार्यालय, हेमलता कुरील एआईजी पीएचक्यू से एएसपी गरोठ मंदसौर, शालिनी दीक्षित अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त महिला सुरक्षा एवं अजाक भोपाल से अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन तीन, दुर्गेश राठौर अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन तीन भोपाल से एआईजी पीएचक्यू, नीरज सोनी एएसपी बैतूल से उपसेनानी 8वीं वाहिनी एसएएफ छिंदवाड़ा, अखिलेश रैनवाल एआईजी कार्यालय आईजी ग्वालियर जोन से एएसपी ग्वालियर, विवेक कुमार लाल एएसपी मऊगंज से एएसपी रीवा, मंजीत चावला उपसेनानी एसआईएसएफ रीवा से एएसपी महिला सुरक्षा जोनल पुलिस इंदौर, जयराज कुबेर एएसपी गरोठ मंदसौर से एसपी अजाक रेंज चंबल, प्रतिभा त्रिपाठी एसपी अजाक रीवा से एआईजी पीएचक्यू, कमला जोशी  उपसेनानी 8 वीं वाहिनी छिंदवाड़ा से एएसपी बैतूल, मान सिंह ठाकुर एएसपी बड़वानी से एएसपी गुना। इन अलावा 71 डीएसपी के भी तबादले किए गए।

गुना के एसपी-एएसपी दोनों बदले
सोमवार की दोपहर को गुना एसपी राकेश कुमार सगर को हटा दिया गया था। उनकी जगह पर सेनानी दूसरी वाहिनी विजय खत्री को गुना का नया एसपी बनाया गया। इस आदेश के कुछ घंटे बाद गुना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल पाटीदार को भी यहां से हटा दिया गया। एसपी सगर को जहां बटालियन में भेजा गया, वहीं पाटीदार को बड़वानी जिले में भेजा गया है। गुना के एसडीओपी युवराज सिंह तोमर को भी हटा दिया गया है। उनकी जगह पर विवेक अष्ठाना को भेजा गया है। एसडीओपी का नाम 71 अफसरों की तबादला सूची में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button