महादेव ऐप वाले महाठग ने दुबई में खूब की ऐश, नाचकर बॉलिवुड स्टार भी ले आए कैश; 2.5 करोड़ जब्त

नई दिल्ली

महाठग सौरभ चंद्राकर की शादी में नाचकर कैश पाने वाले बॉलिवुड स्टार्स पर ऐक्शन की शुरुआत हो गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली और मुंबई में कुछ सेलिब्रिटीज के मैनेजर्स को टारगेट करते हुए छापेमारी की है। इसमें 2.5 करोड़ रुपए कैश मिलने की जानकारी सामने आई है। मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट में वांछित सौरभ चंद्राकर ने सट्टेबाजी महादेव ऐप के जरिए हजारों करोड़ रुपए की कमाई की और दुबई में अपनी शादी पर 200 करोड़ रुपए लुटाए।   

फरवरी 2023 में दुबई में हुई शादी में चंद्राकर ने पानी की तरह पैसा बहाया था। छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले चंद्राकर ने अपने रिश्तेदारों को प्राइवेट जेट्स से शादी में शामिल होने के लिए दुबई बुलाया था। बॉलिवुड के कई बड़े कलाकार भी शादी में परफॉर्म करने के लिए पहुंचे थे। ईडी सूत्रों के मुताबिक, इन कलाकारों को हवाला ऑपरेटर्स के जरिए कैश में पेमेंट किया गया था।  

सौरभ चंद्राकर की 5 हजार करोड़ से अधिक की मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी के निशाने पर अब बॉलिवुड के कलाकार भी आ चुके हैं। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक छापेमारी में 2.5 करोड़ रुपए जब्त किए जाने के बाद इन सेलिब्रिटीज के मैनेजर्स का बयान भी दर्ज किया गया है।अधिकतर मैनेजर्स ने खुलासा किया है कि उन्हें इवेंट कंपनियों से ऑपरेटरों के माध्यम से कैश में पेमेंट मिला। शादी में शामिल हुए बॉलिवुड सेलिब्रिटीज को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

ईडी ने महादेव ऐप के मालिक, उनके परिवार, बिजनेस पार्टनर और प्रचार करने वाले सेलिब्रिटीज के लिए टिकटिंग का काम संभालने वाली ट्रैवल एजेंसी पर भी छापेमारी की है। ईडी का कहना है कि सट्टेबाजी महादेव ऐप से अवैध कमाई करने वाले चंद्राकर और उप्पल छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं और दुबई से कारोबार चला रहे हैं। अब तक इस केस में ईडी 417 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त कर चुकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button