मेनका गांधी के गंभीर आरोप- ISKCON सबसे बड़ा धोखा, कसाइयों को बेचता है गाय

नई दिल्ली
ISKCON यानी इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस पर भारतीय जनता पार्टी सांसद मेनका गांधी ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि इस्कॉन में बड़े स्तर पर धोखेबाजी हो रही है। साथ ही ये आरोप भी लगाए कि यहां गायों को गौशाला से निकालकर कसाइयों को बेचा जाता है। फिलहाल, ISKCON की तरफ से इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पशु अधिकार क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहीं हैं। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि ISKCON देश का 'सबसे  बड़ा धोखा' है। उन्होंने कहा, 'यह गौशालाएं चलाता है और बड़ी-बड़ी जमीनों समेत सरकार से कई लाभ हासिल करता है।' कहा जा रहा है कि उनके बयान का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।  

गंभीर आरोप
रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा सांसद ने आंध्र प्रदेश की गौशाला का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि वह ISKCON की अनंतपुर गौशाला गईं थीं, जहां एक भी ऐसी गाय नहीं मिली जो दूध नहीं देती। साथ ही पूरी डेयरी में कोई बछड़ा नहीं था। उन्होंने कहा, 'डेयरी में एक भी दूध नहीं देने वाली गाय नहीं थी। एक भी बछड़ा वहां नहीं था। इसका मतलब है कि सभी को बेच दिया गया।'

उन्होंने आरोप लगाए, 'ISKCON अपनी सभी गायों को कसाइयों को बेच रहा है। उनके जितना कोई भी यह काम नहीं करता और सड़कों पर गाते हैं कि 'हरे राम हरे कृष्णा'। इसके बाद कहते हैं कि उनका पूरा जीवन दूध पर ही निर्भर है। शायद उनके जितनी गायों को कसाइयों को कोई और नहीं बेचता होगा।' खबर है कि मेनका गांधी का यह इंटरव्यू करीब एक महीने पुराना है। कहा जा रहा है कि 'मां का दूध' नाम से डॉक्युमेंट्री बनाने वाली डॉक्टर हर्षा आत्मकुरी ने भाजपा सांसद से बात की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button