NIA गैंगस्टर्स-आतंकियों पर बड़े एक्शन की तैयारी में, जनता से मांगी प्रॉपर्टी की जानकारी

नईदिल्ली

देश में आतंकियों और कुख्यात अपराधियों पर लगातार हो रही कार्रवाई के बीच जांच एंजेसी NIA ने एक और सख्त कदम उठाया है. 43 कुख्यात अपराधियों की फोटो जारी की गई है. इसके साथ ही अपील की गई है कि इन गैंगस्टर्स की प्रॉपर्टी, व्यापार समेत कोई भी डिटेल्स अगर किसी व्यक्ति के पास हो तो वह NIA से शेयर करे. दरअसल, जिन अपराधियों की लिस्ट जारी की गई है, उनमें से कई भारत की जेल में बंद हैं तो कुछ भारत से फरार होकर विदेशों से भारत में आतंक फैला रहे हैं.

बता दें कि एनआईए अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए समय-समय पर कार्रवाई कर रही है. इस कड़ी में भारत की जेलों में बंद कई अपराधियों की जेल भी बदलने की मांग की थी. वहीं गैंगवार, वसूली और अन्य जुर्म के संगठित संपत्ति को भी सीज कर बदमाशों पर कार्रवाई की जा चुकी है. अब इसी कड़ी में जांच एजेंसी लोगों से 43 बदमाशों की संपत्ति की जानकारी जुटा रही है, ताकि उन पर भी आगे की कार्रवाई की जा सके.

एनआईए ने इन बदमाशों की जारी की है लिस्ट

1. अर्शदीप डाला: अर्शदीप डाला कनाडा में है और खालिस्तान टाइगर फोर्स और ISI के साथ मिलकर पंजाब में लगातार आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा है. दिल्ली में भी अर्श डाला ने एक आतंकी वारदात को अंजाम दिलवाया है.

2. लखबीर सिंह लांडा: ये भी पंजाब का रहने वाला है, फिलहाल कनाडा में मौजूद है, लखबीर सिंह ISI के साथ मिलकर लगातार पंजाब में आतंकी वारदातों को अंजाम दिलवा रहा है, मोहाली इंटेलिजेंस बिल्डिंग पर RPG attack में इसका रोल रहा है.

3. गोल्डी बराड़: गोल्डी बराड़ ने कनाडा में रहते हुए सिद्धू मूसा की हत्या करवाई, पंजाब में प्रदीप सिंह जिसने गुरु ग्रंथ साहिब की बेहदबी की था उसकी हत्या करवाई, गोल्डी बराड़ पाकिस्तान में रह रहे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के साथ मिलकर पंजाब में आतंक फैला रहा है

4. लारेंस बिश्नोई: इंटरनेशनल क्राइम सिंडीकेट खड़ा कर चुका है, कनाडा और पाकिस्तान में बैठे आतंकी लारेंस के नेटवर्क का इस्तेमाल कर आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, फिलहाल बिश्नोई गुजरात की जेल में है

5. जसदीप सिंह उर्फ जग्गू भगवानपुरिया: पंजाब नहीं देश का सबसे अमीर डॉन माना जाता है, समंदर के रास्ते ड्रग मंगवाता है, ड्रोन के रास्ते पाकिस्तान से ड्रग मंगवाता है, कई सालों से पंजाब की जेल में बंद है, जेल से ही अपना नेटवर्क चला रहा है, जसदीप की ऑस्ट्रेलिया में करोड़ों की प्रॉपर्टी है, ड्रग का सबसे बड़ा कारोबार है, कनाडा, पाकिस्तान ने तगड़ा नेटवर्क है, पंजाब की जेल में बंद है.

6. अनमोल बिश्नोई: लारेंस का भाई है सिद्धू मूसा की हत्या में वांटेड है, फिलहाल अमेरिका में है.

इनके अलावा अन्य बदमाशों के नाम-

7. काला जठेड़ी
8. विरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा
9. जोगिंदर सिंह
10. राजेश कुमार उर्फ राजू मोटा
11. राज कुमार उर्फ राजू बसूड़ी
12. अनिल चिप्पी
13. मोहम्मद सहबाज अंसारी
14. सचिन थापन बिश्नोई
15. विक्रांत सिंह उर्फ विक्रम बराड़
16. दरमन सिंह उर्फ दरमनजोत कहलोन
17. सुरेंद्र सिंह उर्फ चीकू
18. दलीप कुमार उर्फ भोला
19. प्रवीण वाधवा उर्फ प्रिंस
20. युद्धवीर सिंह
21. विकास सिंह
22. गौरव पटयल उर्फ सौरव ठाकुर
23. सुखप्रीत सिंह उर्फ बुद्धा
24. अमित डागर
25. कौशल चौधरी
26. आसिफ खान
27. नवीन डबास उर्फ नवीन बाली
28. छोटू राम उर्फ भट
29. जगशीर सिंह उर्फ जग्गी
30. सुनील बालियान उर्फ टिल्लू ताजपुरिया
31. दलेर सिंह
32. दिनेश शर्मा
33. मनप्रीत सिंह पीटा
34. हरीओम उर्फ टीटू
35. हरप्रीत
36. सखबीर सिंह
37. इरफान उर्फ चीनू पहलवान
38. सन्नी डागर
39. भूपेंद्र सिंह उर्फ भूपी राणा
40. संदीप उर्फ बंदर
41. सुखदोल सिंह
42. गुरपिंदर सिंह
43. नीरज उर्फ पंडित

इस नंबर पर दे सकते हैं सूचना

एनआईए ने एक नंबर भी जारी किया है. इसके साथ की लोगों से अपील करते हुए कहा गया है कि यदि आपके पास बदमाशों के के नाम पर या उनके सहयोगियों, मित्रों और रिश्तेदारों के नाम पर स्वामित्व वाली संपत्तियों/परिसंपत्तियों/व्यवसाय के बारे में कोई जानकारी है तो कृपया फोन  नंबर- 7290009373 पर व्हाट्सएप करें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button