अब अस्पताल के अंदर गुटखा खाना आपकी जेब का खर्चा बढ़ा सकता है

भिंड
 सरकारी अस्पतालों में अगर आप गुटखा खाने की सोच रहे हैं तो आप अब अलर्ट हो जाइए. अस्पताल के अंदर गुटखा खाना आपकी जेब का खर्चा बढ़ा सकता है. जिला प्रशासन ने अस्पताल के अंदर गुटखा खाने पर प्रतिबंध लगाते हुए जुर्माना वसूलने का आदेश दिया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह कदम अस्पताल के अंदर गंदगी रोकने के लिए उठाया गया है.

एमपी के भिंड जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पताल के अंदर साफ स्वच्छ रखने के लिए एक अनाउंसमेंट कराई गई है. जिसमें अंदर आने वाले सभी मरीज के अटेंडरों को अलर्ट करते हुए कहा गया है कि कोई भी अस्पताल के अंदर गुटखा पान मसाला नहीं लेकर आएगा और ना ही खाएगा. अगर कोई नहीं मानता है तो पकड़े जाने पर उस पर जुर्माना वसूला जाएगा.

सिविल सर्जन अनिल गोयल ने कहा कि जिला अस्पताल के अंदर आए दिन मरीजों के साथ आये अटेंडर गुटखा खाकर दीवारों पर सबसे गंदगी फैलाते हैं, इसलिए मुनादी कराकर लोगों को सूचित किया गया है कि आदेश का पालन नहीं होगा तो जुर्माना देना पड़ेगा.

200 रुपए का होगा जुर्माना
एमपी के भिंड जिले के सरकारी अस्पताल में अब मुंह में गुटखा पान मसाला हो या सिगरेट बीड़ी कहीं भी अगर आप अस्पताल के अंदर धूम्रपान करते हुए दिखाई दिए तो आप स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आपको ₹200 जुर्माना देना होगा, इसलिए अगर आप अस्पताल के अंदर जाने की सोच रहे हैं तो धूम्रपान करने वाले सभी पदार्थ बाहर ही फेंक कर जाएं अन्यथा आपको भारी पड़ सकता है. भिंड जिला अस्पताल के सिविल सर्जन अनिल गोयल का कहना है कि अस्पताल के अंदर कोई भी धूम्रपान नहीं करेगा. अगर करता हुआ दिखाई दिया तो उसको जुर्माना भरना होगा. जिला अस्पताल हम सब का है. इसको साफ स्वच्छ रखना आप सब की जिम्मेदारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button