खिलाड़ी भावना से खेलों में सफल होने के लिए पूरे मनोयोग से भाग लें: मंत्री शुक्ल

खेलों एमपी यूथ गेम्स के तहत राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ
स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में 100 फीट ऊंचाई पर लहराएगा तिरंगा

भोपाल

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि खिलाड़ी भावना के साथ खेलों में सफल होने के लिए पूरे मनोयोग से भाग लें तथा यदि असफलता मिलती है तो उसके लिए आगे भी अच्छी तैयारी के साथ प्रयास करें। शुक्ल ने खेलो एमपी यूथ गेम्स 2023 के तहत राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का नवनिर्मित स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने स्पोस्र्ट्स काम्पलेक्स परिसर में रिमोट से 100 फीट ऊंचाई का राष्ट्रीय ध्वज का आरोहण भी किया।

मंत्री शुक्ल ने कहा कि स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में बालक एवं बालिकाओं के चार दिवसीय मैचों में रोमांचक मुकाबले होंगे जो खेल प्रेमियों के लिए आकर्षण का केन्द्र होंगे। शुक्ल ने कहा कि खिलाड़ी हमेशा हर परिस्थिति के लिए तैयार रहता है और वह पूरे मनोयोग से अपना अच्छा परफामेंस देने का प्रयास करता है। खेल में पराजित होने वाला भी जीतने वाले को बधाई देता है। यह सिर्फ खेलों में होता है। इससे समाज के लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग के तत्वावधान में आयोजित होने वाली यह प्रतियोगिता पूरी तरह सफल होगी। उन्होंने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। मंत्री शुक्ल ने प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की तथा खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई। संभागीय खेल अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने बताया कि राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के चार दिवसीय आयोजन में बालक एवं बालिकाओं के मैच आयोजित किए जाएंगे जिसमें प्रदेश के सभी संभागों से खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। मध्यप्रदेश कबड्डी एसोसिएशन के सचिव मोहनलाल चौहान, जेसी शर्मा, राजगोपालचारी, सतीश सिंह, राजेश पाण्डेय, एसपी तिवारी, राजेश शुक्ला सहित स्थानीय जन तथा बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मोहनलाल शुक्ला ने किया।

जनसंपर्क मंत्री ने आमजनों की सुनीं समस्याएं – अधिकारियों को निराकरण के दिए निर्देश

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने अपने रीवा प्रवास के दौरान निज निवास में आम लोगों से भेंट की तथा उनकी समस्याएं सुनीं। शुक्ल ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को समस्याओं के समाधान तत्काल करने के निर्देश दिये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button