ग्वालियर में PM मोदी का विरोधियों पर हमला बोले – वो तब भी जात-पात के नाम पर समाज को बांटते थे और आज भी

ग्वालियर

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के दौरे पर हैं. इसी क्रम में वह सोमवार (2 अक्टूबर) को ग्वालियर पहुंचे, जहां उन्होंने राज्य के लिए 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ''विकास विरोधी लोगों को देश ने छह दशक दिए. अगर 9 साल में इतना काम हो सकता है तो 60 साल में कितना हो सकता था. वो नहीं कर पाए. ये उनकी नाकामी है. वो तब भी गरीबों के भावनाओं से खेलते थे, आज भी वही खेल खेल रहे हैं. वो तब भी जात-पात के नाम पर समाज को बांटते थे और आज भी वही पाप कर रहे हैं. वो तब भी भ्रष्टाचार में डूबे रहते थे और आज भी घोर भ्रष्टाचारी हो गए हैं.''

पीएम मोदी ने ये हमला ऐसे समय में किया है जब सोमवार (2 अक्टूबर) को ही बिहार सरकार ने जाति को लेकर सर्वे रिपोर्ट जारी की है.

'जाति-धर्म के नाम पर भ्रम फैला रहा विपक्ष'
प्रधानमंत्री ने कहा, "कांग्रेस के घमंडिया गठबंधन के नेता महिलाओं को लेकर कैसी-कैसी अपमानजनक बातें कर रहे हैं, ये आए दिन हम देख रहे हैं. ये चाहते ही नहीं कि महिलाओं को उनका हक मिले, इसलिए बहाने बना रहे हैं, जाति-धर्म के नाम पर भ्रम फैला रहे हैं."

पीएम मोदी ने दावा करते हुए कहा, "एक साल में कोई भी सरकार उतने लोकार्पण और शिलान्यास का काम नहीं कर सकती, जितना एक दिन में हमारी सरकार ने किया. मध्य प्रदेश का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास न तो नई सोच है और न ही विकास का रोड मैप है. इनका तो बस एक ही काम है,  देश की प्रगति से नफरत करना. अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं."

पीएम ने आगे कहा कि ये विकास विरोधी लोग सिद्ध करने में जुटे हैं कि विकास हुआ ही नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी ने गारंटी दी है कि जल्द ही भारत दुनिया की टॉप तीन इकोनॉमी में शामिल हो जाएगा। इससे भी सत्ता के भूखे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। पीएम ने कहा कि विकास विरोधी लोगों को 60 साल मिले साठ साल कम नहीं होता है। अगर नौ साल में इनता कुछ हो सकता था तो साठ साल में कितना काम हो सकता था। वो कल भी भी गरीबों की भावनाओं से खेलते थे और आज भी खेल रहे हैं। वो कल भी जात-पात के नाम पर समाज को बांटते थे और आज भी वहीं कर रहे हैं। वो कल भी आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे थे औऱ आज भी वो भ्रष्टाचारी हैं। वो कल भी एक ही परिवार का गुणगान करते थे और आज भी यही करने में जुटे हैं। उन्हें देश का गौरगान पसंद नहीं आता। ऐसे लोगों को कुर्सी के सिवा कुछ नजर नहीं आता है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि इन्होंने गरीबों के घर बनवाने के नाम पर कुछ नहीं किया। इनलोगों ने ऐसे-ऐसे घर बनाए जहां कोई नहीं जाता। पहले घर नहीं सिर्फ चहारदीवारी खड़ी होती थी लेकिन आज जो घर बन रहे हैं उनमें नल, जल से लकर हर तरह की सुविधा दी जाती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button