पीएम मोदी ने सभी दलों के नेताओं को बोला धन्यवाद, कहा- महिला आरक्षण बिल पर साथ देना अच्छी बात

नई दिल्ली
लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद आज राज्यसभा में यह बिल पेश किया जाएगा। लोकसभा में महिला आरक्षण बिल को 454 सांसदों ने समर्थन दिया तो वहीं एआइएमआइएम के असदुद्दीन ओवैसी और इम्तियाज जलील ने इसके विरोध में वोट किया।  आज राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा।

पीएम मोदी ने लोकसभा के सभी नेताओं को धन्यवाद दिया
पीएम मोदी ने लोकसभा के सभी नेताओं को महिला आरक्षण बिल पर साथ देने के लिए धन्यवाद दिया है। पीएम ने कहा कि सभी नेताओं को एकजुट होने के लिए मेरा सभी को आभार। चंद्रयान 3 के लैंडिंग प्वाइंट को शिवशक्ति प्वाइंट नाम देने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पीएम मोदी को बधाई दी है। बीजेडी ने राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर साथ देने के लिए व्हिप जारी किया है। बिल पर बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा ने कहा कि हमारे नेता सीएम नवीन पटनायक और बीजेडी की हमेशा से प्रतिबद्धता रही है कि महिला आरक्षण बिल संसद में पारित हो।

प्रियंका चतुवेर्दी ने महिला आरक्षण बिल के लोकसभा में पास होने पर जताई खुशी
महिला आरक्षण बिल आज राज्यसभा में पेश होगा। बिल पर बोलते हुए शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने कहा कि ये बहुत अच्छा हुआ कि इस बिल को एआईएमआईएम को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों में सर्वसम्मति से समर्थन मिला है।

अधिवक्ता संशोधन विधेयक 2023 आज राज्यसभा में होगा पेश
कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आज लोकसभा में अधिवक्ता संशोधन विधेयक, 2023 को विचार के लिए पेश करेंगे। अधिवक्ता अधिनियम 1961 में संशोधन करने के लिए अधिवक्ता संशोधन विधेयक 2023 पहले राज्यसभा में पारित किया गया था।

बीजू जनता दल ने अपने राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी किया
बीजू जनता दल ने अपने राज्यसभा सांसदों को व्हिप जारी किया है। पार्टी ने सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहकर महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करने को कहा है।

पीएम मोदी ने जो कहा सो किया, महिला आरक्षण बिल पर बोले कैलाश विजयवर्गीय
महिला आरक्षण बिल पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान आया है। उन्होंने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री चुने गए तब उन्होंने कहा था कि वे महिला सशक्तिकरण के लिए काम करेंगे। उन्होंने जो कहा वह करके दिखाया है। यह बिल महिला सशक्तिकरण में एक बड़ी भूमिका अदा करेगा।

लोकसभा में दो सांसदों ने किया महिला आरक्षण बिल का विरोध
लोकसभा में बीते दिन महिला आरक्षण बिल 454 सांसदों के समर्थन से पास हो गया। इस बिल के विरोध में 2 सांसदों ने वोट किया। विरोध करने वाले नेताओं में एआइएमआइएम के असदुद्दीन ओवैसी और इम्तियाज जलील शामिल रहे।

आज राज्यसभा में पेश होगा नारी शक्ति वंदन विधेयक
लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद आज राज्यसभा में ये विधेयक पेश होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button