लीलावती अस्पताल के प्रमोटर फैमिली ने अहमदाबाद से शुरू की अखिल भारतीय फार्मेसी चेन

मुंबई

मुंबई के लीलावती अस्पताल के प्रमोटर मेहता फैमिली ने गुजरात अहमदाबाद में अपना पहला 'लीलावती फार्मेसी' स्टोर खोलने की घोषणा की। इसमें दवाओं और उच्च गुणवत्ता वाले सर्जिकल और मेडिकल उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने वाली उच्च-स्तरीय फार्मेसियों की एक राष्ट्रव्यापी श्रृंखला का उद्घाटन किया गया। लीलावती फार्मेसी परियोजना लीलावती फार्मेसी एंड वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर और प्रबंध निदेशक प्रशांत मेहता द्वारा संचालित है। मेहता के माता-पिता किशोर मेहता और चारु मेहता ने मुंबई में सुपर स्पेशलिटी लीलावती अस्पताल की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

मेहता ने कहा, “अहमदाबाद के प्रह्लाद नगर में फ्लैगशिप स्टोर अगले पांच वर्षों में पूरे भारत में 500 ऐसे स्टोर खोलने की हमारी योजना की शुरुआत है। गुजरात में हमारी योजना 40 ऐसे स्टोर खोलने की है।" मेहता के अनुसार लीलावती फार्मेसी उद्यम गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल को सभी के लिए सुलभ बनाने के परिवार के मिशन के साथ जुड़ा हुआ है। सोमवार को उन्होंने अहमदाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अहमदाबाद में लीलावती फार्मेसी अगले पांच वर्षों में पूरे भारत में 500 फार्मेसी स्टोर खोलने की हमारी यात्रा में पहला, लेकिन महत्वपूर्ण कदम है। हमारा लक्ष्य विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा को हर व्यक्ति की आसान पहुंच में लाना है, यह सुनिश्चित करना कि सामर्थ्य और उत्कृष्टता साथ-साथ चलें। ”

मुंबई में स्थित लीलावती हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का संचालन लीलावती कीर्तिलाल मेहता मेडिकल ट्रस्ट द्वारा किया जाता है। अस्पताल ने 1977 में खुलने के बाद से मुंबई को प्रथम श्रेणी की स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की हैं। यह विरासत केवल कुछ डॉक्टरों के साथ स्थापित की गई थी। वर्तमान में लीलावती अस्पताल को अत्याधुनिक चिकित्सा तकनीक और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध चिकित्सकों के साथ भारत के टॉप अस्पतालों में से एक माना जाता है।

मेहता गांधीनगर में गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में एक अस्पताल स्थापित करने के साथ गुजरात में लीलावती अस्पताल की एंट्री का भी नेतृत्व कर रहे हैं। मेहता के अनुसार स्वास्थ्य सेवा सुविधा जल्द ही परिचालन शुरू करेगी, जो गुजरात और पश्चिमी भारत की स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उन्नत चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगी, जिससे क्षेत्र में गेम-चेंजर बनने की क्षमता होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button