IT की LUX कंपनी के प्रतिष्ठनों पर रेड, सुबह 6 बजे ही मालिक के घर-दफ्तर पर भी दबिश

नई दिल्ली

देश की बड़ी टेक्सटाइल्स और इनर वियर बनाने वाली मशहूर कंपनी लक्स (LUX) के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक  सुबह 6 बजे आयकर विभाग की टीम ने एक साथ पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और नई दिल्ली स्थित लक्स इंडस्ट्रीज के ऑफिस और मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट पर दबिश दी. इसके अलावा लक्स कंपनी के प्रमोटरों के घरों पर भी छापेमारी की गई.

टैक्स चोरी का मामला

बता दें, LUX कोलकाता बेस्ड कंपनी है. अभी तक कंपनी की ओर से इस एक्शन पर कोई बयान नहीं आया है. कंपनी पर 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप है. इस बीच शुक्रवार को Lux Industries के शेयरों गिरावट में देखने को मिली. दोपहर 2 बजे 3.32 फीसदी गिरकर 1272 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

पिछले एक साल से लक्स कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. एक साल में शेयर 20 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है. जबकि इस दौरान इंडेक्स निफ्टी में 12 फीसदी की तेजी आई है.

Lux Industries का कारोबार
गौरतलब है कोलकाता बेस्ट यह कंपनी पहले बिस्वनाथ होजरी मिल्स के नाम से जाना जाता था, यह भारत की प्रमुख अंडरवियर मेकिंग कंपनी है, जिसका मुख्यालय कोलकाता में है.

कारोबार में दबाव की वजह से LUX कंपनी के प्रॉफिट पर असर पड़ा है. कारोबारी साल 2022-23 की अप्रैल जून तिमाही के मुकाबले कारोबारी साल 2023-24 की अप्रैल जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 64 फीसदी फिसल गया था.

आंकड़ों के अनुसार कंपना का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 51.5 करोड़ रुपये से घटकर 18.3 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. वहीं आय 567 करोड़ रुपये से घटकर 523 करोड़ रुपये रह गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button