बुलेट ट्रेन की रफ्तार से भाग रहा है रेलवे स्टॉक, हिमाचल प्रदेश से मिला 1097,68,43,890 रुपये का काम

नई दिल्ली
बीते एक साल में जिस रेलवे स्टॉक की खूब चर्चा हुई है। वो है रेल विकास निगम (Rail Vikas Nigam)। कंपनी ने पोजीशनल निवेशकों का पैसा महज 6 महीने के अंदर ही डबल कर दिया है। रेल विकास निगम के पोजीशनल निवेशकों के लिए गुड न्यूज आई है। कंपनी को हिमाचल प्रदेश की सरकार से 1097 करोड़ रुपये से अधिक का काम मिला है। 
 
हिमाचल प्रदेश मिला है काम
रेल विकास निगम ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि उन्हें हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिकसिटी बोर्ड लिमिटेड की तरफ से 1097, 68,43,890 रुपये का काम मिला है। कंपनी ने सबसे कम बोली लगाई थी। रेल विकास निगम को यह काम अगले 24 महीने के अंदर पूरा करना है। किसी भी कंपनी के नजरिए से अगर देखें तो यह एक बड़ा वर्क ऑर्डर है। बता दें, रेल विकास निगम को इससे पहले भी बड़े वर्क ऑर्डर मिल चुके हैं।
 
शेयर बाजार में दमदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी
शुक्रवार को रेल विकास निगम के शेयर करीब 2 प्रतिशत की तेजी के साथ 169.40 रुपये के लेवल पर पहुंचकर बंद हुआ था। बीते एक साल में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 371 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने पहले इस स्टॉक को खरीदकर होल्ड करने वाले इंवस्टेर्स को अबतक 124 प्रतिशत का लाभ हो चुका है। निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि रेल विकास निगम के शेयरों में पिछले एक महीने में 22 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई है।

कंपनी चालू वित्त वर्ष में अभी तक योग्य निवेशकों को 2 रुपये से अधिक का डिविडेंड दिया है। अप्रैल में रेल विकास निगम ने 1.77 रुपये का डिविडेंड दिया था। और सितंबर के महीने में एक शेयर पर 0.36 रुपये का डिविडेंड दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button