‘स्वच्छ भारत’ अभियान को आगे बढ़ाने के लिए राजनाथ सिंह ने लोगों से किया आग्रह

नई दिल्ली
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान के हिस्से के रूप में दिल्ली छावनी में रक्षा लेखा महानियंत्रक (सीजीडीए) द्वारा आयोजित एक विशेष स्वच्छता कार्यक्रम की अध्यक्षता की। राजनाथ सिंह ने 'एक तारीख, एक घंटा, एक साथ' कार्यक्रम के हिस्से के रूप में 'श्रमदान' गतिविधियों का नेतृत्व किया, जिसमें स्वच्छता अभियान, सामान्य क्षेत्र का सौंदर्यीकरण और वृक्षारोपण अभियान शामिल था।

उन्होंने 'सफाई कर्मचारियों' के साथ भी बातचीत की और परिसर में सफाई सुनिश्चित करने के उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने उन्हें उत्साह और समर्पण के साथ काम करना जारी रखने और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 'स्वच्छ भारत' के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा शुरू किए गए जन सामाजिक आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, "मैं रक्षा लेखा विभाग के स्थापना दिवस पर रक्षा लेखा विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई देता हूं। हममें से हर कोई जिस संगठन या कार्यालय से जुड़ा है, उसकी स्वच्छता के बारे में बहुत जागरूक है। जब हम अपने विचारों, अपने इरादों और अपने व्यवहार को साफ रखना चाहते हैं, तो हमारा कार्यस्थल, हमारा कार्यालय, हमारा आंगन और इमारत गंदी कैसे रह सकती है।"
 
इस अभियान को यहां तक पहुंचाने के लिए सभी प्रशंसा के पात्र
रक्षा मंत्री ने आगे कहा, “पीएम मोदी के नेतृत्व में, हम सभी स्वच्छता के उस जन आंदोलन और सामाजिक आंदोलन में भागीदार हैं जो महात्मा गांधी के सपने को पूरा करने के लिए भारत में शुरू किया गया है। इस अभियान में आपने स्वच्छता के जो आयाम बनाये हैं, उसके लिए आप सभी प्रशंसा के पात्र हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button