रोहित ब्रिगेड की इतिहास रचने पर नजर, राजकोट में खेला जाएगा आखिरी वनडे

नई दिल्ली
 भारत और ऑस्ट्रेलिया का बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में आमना-सामना होगा। दोनों टीम दोपहर डेढ़ बजे से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में टकराएंगी। भारत ने 2-0 की बढ़त बना रखी है। भारत ने पहले वनडे में  5 विकेट जबकि दूसरे मैच में 99 रन से विजयी परचम फहराया। भारत के पास आज तीसरा वनडे जीतकर इतिहास रचने का मौका है। दरअसल, दोनों में से किसी टीम ने अपनी या दूसरे की धरती पर कभी वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ नहीं किया है।

टीम इंडिया ने शुरुआती दो मुकाबले नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे धाकड़ खिलाड़ियों के बगैर जीते। तीसरे मैच में रोहित, कोहली और बुमराह मैदान पर उतरेंगे। वहीं, स्पिनर कुलदीप यादव और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी धमाल मचाते हुए नजर आएंगे। भारत का वर्ल्ड कप 2023 से पहले यह आखिरी मैच है। भारतीय टीम जीत के साथ वर्ल्ड कप की तैयारियों को अंतिम रूप देने की फिराक में होगी। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम यह मुकाबला जीतकर अपनी लाज बचाने की कोशिश करेगी।

भारत के पांच खिलाड़ी तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इस लिस्ट में ओपनर शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल का नाम शामिल है। रोहित ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ''गिल को विश्राम दिया गया है, शमी, हार्दिक और शार्दुल निजी कारणों से घर लौट गए हैं। अक्षर पटेल इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। कुछ खिलाड़ी वायरल की चपेट में आ गए हैं जिससे अभी टीम में अनिश्चितता बनी हुई है और इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते हैं।'' एशिया कप के दौरान चोटिल होने वाले स्पिनर अक्षर पटेल नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में उपचार करा रहे हैं।

भारत का स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड: पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंगलिस, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड, तनवीर सांघा, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्टार्क।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button