सिंहदेव ने “पैसे की कोई कमी नहीं” पर मोदी को दिखाया आइना

रायपुर.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने सूबे के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव के बयान को अपना सियासी हथियार बना लिया। बिलासपुर में PM मोदी ने कहा कि सूबे में विकास कार्यों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है, ये मैं नहीं छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री का कहना है। अपने बयान को हथियार बनता देख टीएस सिंह देव ने पलटवार किया है। टीएस सिंह देव ने कहा कि सरकारी कार्यक्रमों और राजनीतिक प्रवचन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले प्लेटफार्मों के बीच अंतर है। प्रधानमंत्री को ये बात समझनी चाहिए, वो देश के शीर्ष प्रतिनिधि हैं। सरकारी कार्यक्रम का अलग प्रोटोकॉल होता है और पॉलिटिकल रैली में उन बयानों को आधार बनाना सही नहीं है।

गौरतलब हो, राज्य कांग्रेस में बघेल के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले सिंह देव ने 14 सितंबर को प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया था। यहाँ सूबे में विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया था। कार्यक्रम के दौरान सिंह देव ने कहा था कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के प्रति पक्षपाती नहीं रही है। विकास कार्यों के लिए सहयोग और पैसे मिलते रहे हैं।

मोदी ने दावा किया कि सिंह देव के सच बोलने के बाद कांग्रेस में 'तूफान' पैदा हो गया और पार्टी नेताओं ने सिंह देव को निशाना बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा "जब कांग्रेस केंद्र में (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के हिस्से के रूप में) सत्ता में थी, जो अब 'घमंडिया' गठबंधन बन गया है, तो उसने रेलवे कार्यों के लिए प्रति वर्ष औसतन केवल ₹300 करोड़ दिए, लेकिन मोदी सरकार ने दिए रेलवे नेटवर्क के विस्तार के लिए एक वर्ष में ₹6,000 करोड़ दिए गए हैं।”

प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह देव ने कहा, ''दो अलग-अलग मंच हैं जिनमें हम अलग-अलग तरीके से अपनी बात भी रखते हैं। सरकारी कार्यक्रम का एक मंच होता है, जिसमें सभी जन प्रतिनिधि अलग-अलग शिष्टाचार का पालन करते हैं। फिर एक राजनीतिक मंच है जिसमें तीर चलाए जाते हैं। केंद्र और राज्य सरकारों के साझा मंच की एक अलग गरिमा होती है। हम राजनीतिक मंच पर भी खूब बातें करते हैं, लेकिन वह बात सामने नहीं आ पाती।''

दो आउटरीच अभियानों के समापन के अवसर पर 'परिवर्तन महासंकल्प रैली' में एक बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ के विकास के लिए पूरी तरह से समर्पित है, चाहे वह केंद्र में सत्ता में हो या राज्य में। पीएम ने कहा "आज मैं आपको गारंटी देने आया हूं कि मोदी आपके हर सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह मोदी की गारंटी है कि आपके सपने मोदी का संकल्प हैं। मैं दिल्ली से चाहे कितनी भी कोशिश कर लूं कि विकास आप तक पहुंचे, लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार इसमें बाधा डालने की कोशिश करती रहती है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button