बलूचिस्तान में मस्जिद के पास आत्मघाती हमला, 52 लोगों की मौत; 130 जख्मी

बलूचिस्तान

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक मस्जिद के पास बम धमाका हुआ है, जिसमें 52 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है। यह घटना शुक्रवार को मस्तुंग जिले में हुई है। बम धमाका उस वक्त हुआ, जब लोग ईद मिलादउन नबी के आयोजन में जुटे थे। असिस्टेंट कमिश्नर अताउल्लाह मुनीम ने बताया कि बम धमाके का असर इसलिए ज्यादा हुआ है क्योंकि मौके पर भारी भीड़ थी।

यह बम धमाका क्यों हुआ और इसके पीछे कौन थे। इस बात का खुलासा नहीं हुआ है। इसी जिले में महीने की शुरुआत में भी एक बम ब्लास्ट हुआ था। इसमें 11 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि इस घटना में करीब 130 लोग जख्मी हुए हैं। यह आत्मघाती हमला बताया जा रहा है। पाकिस्तानी चैनलों पर दिखता है कि शवों का ढेर जमीन पर पड़ा है और जहां-तहां खून बिखरा है।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री जान अचाकजई ने कहा कि बचाव टीमों को मस्तुंग भेजा गया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को क्वेटा के अस्पतालों में भेजा गया है। इसके अलावा सभी अस्पतालों में आपातकाल घोषित किया गया है ताकि घायलों को तुरंत एडमिट करके इलाज शुरू हो सके। अचाकजई ने कहा कि दुश्मन हमें बर्बाद करना चाहते हैं। यह हमारी धार्मिक सहिष्णुता पर हमला है और इसमें विदेशी ताकतों का हाथ है। उन्होंने कहा कि यह धमाका बहुत तीव्र था और इसका असर काफी दूर तक महसूस किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button