प्रदेश में कांग्रेस के शासन की पहचान थी कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन – PM मोदी

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भोपाल दौरे पर हैं। वे सुबह 10.55 बजे राजाभोज एयरपोर्ट पहुंचे। पीएम ने जंबूरी मैदान में होने वाले भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित किया। यहां भाजपा की जनआशीर्वाद यात्राओं का भी समापन किया गया। 2013 से भाजपा हर 5 साल में जंबूरी मैदान पर कार्यकर्ता महाकुंभ कर रही है। मोदी तीसरी बार इसके मुख्य वक्ता बने। मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री का 6 महीने में यह 7वां दौरा है। इससे पहले 14 सितंबर को वे सागर के बीना आए थे। अगले महीने 5 अक्टूबर को भी प्रधानमंत्री का जबलपुर में दौरा प्रस्तावित है।

विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने और विजय संकल्प दिलाने के लिए सोमवार को भोपाल में आयोजित भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ को पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। पीएम ने कहा कि मोदी जो गारंटी देता है वह जमीन पर उतरती है और घर-घर पहुंचती है। जंबूरी मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश के वरिष्ठ नेताओं  अटल बिहारी वाजपेयी, कुशाभाऊ ठाकरे, कैलाश जोशी, प्यारे लाल खंडेलवाल, राजमाता विजयाराजे सिंधिया, सुंदरलाल पटवा,वीरेंद्र सकलेचा  को याद किया। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस पर करारा हमला किया।

उन्होंने कहा  एमपी में भाजपा की सरकार को लगभग 20 साल पूरे हो चुके हैं।  जो युवा पहली बार वोट डालेंगे, उन्होंने भाजपा की ही सरकार को देखा है। ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि इन्होंने एमपी में कांग्रेस का वो बुरा शासन, बुराइयां नहीं देखीं हैं। एमपी में कांग्रेस के शासन की पहचान थी कुनीति, कुशासन और करोड़ों का करप्शन।

आजादी के बाद मध्यप्रदेश में लंबे समय तक कांग्रेस का ही शासन रहा। लेकिन, कांग्रेस ने साधन – संपन्न मध्यप्रदेश को समर्थ युवाओं वाले मध्यप्रदेश को बीमारू बना दिया। उन्होंने कहा हमें ध्यान रखना है कि विकास का जो रास्ता एमपी के लोगों ने बनाया है, उस विकास की गाड़ी सड़क से उतरे नहीं, भटके नहीं और अटके भी नहीं। इससे पहले  प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10:55 बजे वायुसेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर प्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने पीएम मोदी की आत्मीय अगवानी की। यहां से पीएम मोदी हैलिकाप्टर से जंबूरी मैदान पहुंचे।  

जन आशीर्वाद यात्रा का समापन
प्रदेश में भाजपा के प्रति माहौल जानने और जनता का आशीर्वाद लेने के लिए 3 सितंबर से निकाली गई भाजपा की जन आशीर्वाद यात्राओं ने अपना अंतिम पड़ाव पार कर लिया है, भाजपा ने पांच अलग अलग क्षेत्रों विंध्य, महाकौशल, मालवा, ग्वालियर चम्बल और बुंदेलखंड से जन आशीर्वाद यात्रायें निकाली जिनका औपचारिक समापन 25 सितंबर को भोपाल के जम्बूरी मैदान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर किया गया। सभी यात्राएं विभिन्न क्षेत्रों से घूमकर भोपाल पहुंची हैं।

पीएम मोदी जयपुर में परिवर्तन यात्रा का करेंगे समापन
पीएम मोदी भोपाल से राजस्थान के लिए रवाना हुए। यहां परिवर्तन यात्रा का आज जयपुर में समापन होगा।  पीएम की सभा जयपुर में वाटिका के पास दादिया में है। परिवर्तन यात्रा के समापन पर मोदी राजस्थान में सत्ता परिवर्तन का आह्मन करेंगे। पीएम मोदी दोपहर दो बजे जयपुर पहुंचे। इससे पहले धानक्या स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय के स्मारक स्थल जाएंगे। यहां पं. दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button