भाजपा के चुनाव प्रचार में अब उड़नखटोले भी शामिल

भोपाल

भाजपा के चुनाव प्रचार में अब उड़नखटोले भी शामिल हो गए हैं। पार्टी ने अलग-अलग एवीऐशन कंपनियों से आधा दर्जन प्लेन और हेलिकॉप्टर हायर कर लिए हैं। इनसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ ही अन्य नेता चुनाव प्रचार में पहुचेंगे। इधर कांग्रेस में कमलनाथ का स्वयं का हेलिकॉप्टर और विमान दिखाई देगा, वहीं पार्टी के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी अलग हेलिकॉप्टर का उपयोग करेंगे।

चुनाव प्रचार में गाड़ियों के अलावा उड़नखटोलों का भी अपना महव है। कम समय में ज्यादा से ज्यादा सभांए और एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए इसका उपयोग हर चुनाव में होता रहा है। इस बार भी चुनाव की शुरूआत में ही भाजपा ने तीन हेलिकॉप्टर और तीन प्लेन बुक कर लिए हैं। हेलिकॉप्टर सारथी एयरबेस, सुहन एवीऐशन कंपनी और हिमालय एवीऐशन का उड़ेगा। तीनों में 6 और 2 यानि कुल आठ लोग उड़ान भर सकेंगे। इसी तरह तीन प्लेन भी हायर किए गए हैं। जिसमें दो में नौ लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी, जबकि एक विमान में आठ लोग ही बैठ सकेंगे। नेताओं के कार्यक्रम बनने के बाद इनका कैसा उपयोग करना है, वैसा उपयोग किया जाएगा। इसके बाद यदि जरुरत हुई तो इनकी संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

नवरात्रि के बाद आएगी प्रचार में तेजी
ऐसा माना जा रहा है कि नवरात्रि के बाद प्रदेश में भाजपा नेताओं के चुनावी दौरों में तेजी आएगी, उस दौरान अधिकांश प्लेन और हेलिकॉप्टर का उपयोग होगा। इस बार भाजपा के एक दर्जन से ज्यादा केंद्रीय नेता एवं दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री प्रचार करने के लिए आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button