‘उस पार्टी का भविष्य क्या, जिसके नेता सिर पर सूटकेस…’

भोपाल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाल में कुलियों के साथ बातचीत के दौरान अपने सिर पर 'पहियों वाला सूटकेस' ले जाने के लिए शनिवार को उन पर तंज कसा. चौहान ने कहा, 'मैं हैरान हूं. उस पार्टी के भविष्य का क्या होगा जिसके नेता अपने सिर पर पहियों वाला सूटकेस (खींचने के बजाय) लेकर चलते हैं.' राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों के साथ बातचीत की थी और तस्वीरों में उन्हें कुलियों की ट्रेडमार्क लाल शर्ट में अपने सिर पर पहियों वाला सूटकेस ले जाते हुए देखा गया था.

चौहान ने संसद में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोकसभा सदस्य रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी पर भी नाराजगी जताई. चौहान ने कहा, 'बीजेपी ऐसे किसी भी अशोभनीय व्यवहार के खिलाफ है. उन्हें (पार्टी द्वारा) नोटिस दिया गया है.' चौहान ने दावा किया कि कांग्रेस की 'जन आक्रोश यात्रा' विपक्षी दल के प्रति लोगों के गुस्से का सामना कर रही है. चौहान ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की तस्वीरें प्रचार से गायब हैं क्योंकि लोग अभी भी उनके (सिंह) कुशासन के बारे में जानते हैं जब वह 1993 और 2003 के बीच मुख्यमंत्री थे.

जन आक्रोश यात्रा से गायब हैं कमलनाथ- सीएम

उन्होंने दावा किया, 'कमलनाथ भी यात्रा से गायब हैं. एमपी के लोग कांग्रेस से बेहद नाराज हैं क्योंकि कमलनाथ सरकार (जो दिसंबर 2018 और मार्च 2020 के बीच सत्ता में थी) ने आदिवासियों और महिलाओं के लिए बीजेपी की कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था.' चौहान ने दावा किया कि बीजेपी 'जन आशीर्वाद यात्रा' निकाल रही है क्योंकि उसे लोगों से प्यार और आशीर्वाद मिला है, जबकि कांग्रेस ने 'जन आक्रोश यात्रा' शुरू की है क्योंकि विपक्षी दल को केवल उनसे गुस्सा मिला है. चौहान ने आरोप लगाया, 'अपनी यात्रा के दौरान कांग्रेसी एक-दूसरे से लड़ रहे हैं और यहां तक कि बंदूकें भी दिखाई जा रही हैं.' कमलनाथ ने पूर्व में कहा था कि कांग्रेस की यात्रा का उद्देश्य चौहान नीत सरकार के कुशासन के कारण लोगों के दर्द और पीड़ा को व्यक्त करना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button