PM जब भी प्रदेश आते है तो सरकार उन्हें भी झूठ में शामिल करा लेती है : कमलनाथ

भोपाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल आने से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा है कि इस बार प्रधानमंत्री को झूठ में शामिल मत करना। नाथ ने एक्स पर लिखा है कि प्रधानमंत्री जब भी मध्य प्रदेश आते है तो प्रदेश सरकार उन्हें किसी न किसी झूठ में शामिल करा लेती है। आपकी झूठ की मशीन की डबल स्पीड से मध्य प्रदेश की जनता के साथ प्रधानमंत्री  भी त्रस्त हैं। नाथ ने लिखा कि रीवा में प्रधानमंत्री के सामने मुख्यमंत्री ने बोल दिया था कि किसानों की आमदनी दोगुनी से अधिक हो गई है, जबकि उनके नीति आयोग की रिपोर्ट में मध्य प्रदेश के किसानों की आमदनी घटी थी।

नाथ ने लिखा कि भोपाल में प्रधानमंत्री को गलत परचा पकड़ा दिया था, वे मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए लीटर से कम बता गए। इस तरह उन्हें दूसरे झूठ में शामिल कर लिया गया। गैस सिलेंडर की कीमतों पर प्रदेश की सरकार का झूठ प्रधानमंत्री से टकरा रहा है। सरकार इस कीमत पर किसी को सिलेंडर देती तो नहीं है। प्रदेश की सरकार कहती है कि गैस सिलेंडर 450 रुपए का देंगे, वहीं प्रधानमंत्री कहते हैं कि सिलेंडर 900 रुपए का देंगे।

पार्टी के केंद्रीय नेताओं से आज मुलाकात करेंगे PCC चीफ और प्रदेश प्रभारी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला आज दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। ये दोनों नेता पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी से अलग-अलग मिल सकते हैं। इन तीनों नेताओं से मुलाकात करने के दौरान इन तीनों की प्रदेश में सभाएं करवाने को लेकर खाका तैयार किया जा सकता है।

कमलनाथ दो दिन के लिए दिल्ली गए हैं। वहीं सुरजेवाला भी दिल्ली में हैं। ऐसा माना जा रहा है कि सोमवार को दोनो नेता इन तीनों नेताओं से मुलाकात करेंगे। तीनों नेताओं की अक्टूबर में सभाएं होना है। इस दौरान आचार संहिता भी लग जाएगी। इसके बाद इन तीनों नेताओं की सभाओं की संख्या भी बढ़ेगी। ये तीनों नेताओं की  कहां-कहां पर सभा करवाई जा सकती है। इस प्लान को लेकर भी आपस में चर्चा हो सकती है। तीनों ही नेता प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सभाएं करेंगे। इसमें प्रियंका गांधी अब तक जबलपुर और ग्वालियर में सभा कर चुकी है। जबकि खड़गे की सागर में सभा हो चुकी है। अक्टूबर में खड़गे उज्जैन में सभा करेंगे, वहीं प्रियंका गांधी की सभा धार मिले में होगी। राहुल गांधी महाकौशल में सभा करेंगे। ये तीनों सभाएं अक्टूबर में ही होगी। इसके बाद की सभाओं का प्लान इस बातचीत में तैयार हो सकता है। नाथ और सुरेजवाला इन मुलाकात में प्रदेश में चल रही जनआक्रोश यात्राओं को लेकर भी फीडबैक भी देंगे। जिसमें बताया जाएगा कि किस तरह से प्रदेश के सातों नेता यात्रा में पूरी ताकत के साथ जुटे हुए हैं।  इसके अलावा चुनावी तैयारियों की भी जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button