जल्द दिखेगा बदलाव, साड़ी नहीं? इस ड्रेस में नजर आएंगी Air India के क्रू मेंमबर्स

नई दिल्ली
जब से एयर इंडिया (Air India) की कमान एक बार फिर से टाटा ग्रुप (Tata group) के पास आई है तभी से कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। रिपोर्ट के अनुसार आने वाले महीनों में कंपनी अपने क्रू मेंमबर्स की ड्रेसेज भी बदलने वाली है। हिंदुस्तान टाइम्स को मिली जानकारी के अनुसार महिला क्रू मेंमबर्स अब साड़ी के जगह नए कपड़ों में नजर आएंगी। इस पूर मसले की जानकारी रखने वाले अधिकारियों के अनुसार नई ड्रेस भी ट्रेडिशनल ही होगी।

साड़ी की जगह क्या?
गोपनियता बनाए रखने के शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि महिलाओं के चूड़ीदार (सलवार कमीज से मिलता-जुलता) और पुरुषों के लिए सूट नई ड्रेस होगी। मामले की जानकारी ने कहा, “साड़ी अब पर्दे के पीछे जा चुका है। जब मैं यह कहता हूं तो इसका मतलब है कि साड़ी को यूनिफॉर्म से हटाया जाने वाला है।” हालांकि, डिजायनर मनीष मेहरोत्रा ने इस पूरे मसले पर कोई भी बयान देने से इनकार किया है। बता दें, मनीष मेहरोत्रा के पास ही एयर इंडिया की नई ड्रेस को डिजाइन करने का काम है।

एक अन्य अधिकारी ने एचटी से बातचीत के दौरान कहा, “कई तरह के विकल्प कंपनी को दिए गए हैं। जिसमें ‘रेडी टू वियर सारी’ का विकल्प भी था। जोकि साड़ी जैसा दिखता तो है लेकिन पहनने के मामले में बिलकुल अलग है। अभी तक मैनेजमेंट की तरफ से कुछ भी फाइनल नहीं किया गया है।” बता दें, एयर इंडिया की तरफ से इस मसले पर कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

1962 के तक एयर इंडिया के क्रू मेमबर्स की अलग थी ड्रेस?
साल 1962 तक एयर इंडिया में महिला क्रू मेंमबर्स की ड्रेस स्कर्ट, जैकेट और टोपी होती थी। साड़ी को बतौर ड्रेस बनाने का आइडिया जे.आर.डी टाटा का था। 1972 में एयर इंडिया की कर्मचारी रहीं एक रिटायर महिला बताती हैं, “हमें सही तरीके से साड़ी पहनना सिखाया गया था। हम अपने यूनीफॉर्म में काम करना पसंद करते थे।” मर्जर के बाद विस्तारा के क्रू मेंमबर्स की ड्रेस भी एयर इंडिया जैसी हो जाएगी। बता दें, नई ड्रेस का कलर एयर लाइन के नए डिजाइन और रंग से मिलता जुलता रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button