महिला के घर पर अचानक पहुंचे 1,020 कंडोम, खाते से कटे 41 हजार

ओन्टारियो

आज के समय में लोग बहुत अधिक ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं. इसमें घर बैठे सामान रिसीव करने की सुविधा बड़ी अच्छी लगती है. वहीं कई बार कुछ खास सामान ऑफलाइन की तुलना में ऑनलाइन अधिक सस्ता मिलता है. लेकिन कभी- कभी एड्रेस में गड़बड़ी के चलते बड़ी मसीबत हो जाती है. हाल में ओनटारियों की एक महिला के साथ जो हुआ उससे वह परेशान हो गई. उसके पते पर कुछ कूरियर आए लेकिन इसमें कुछ ऐसा था कि वह जितनी हैरान उतनी ही शर्मसार भी हो गई.

घर पर अचानक पहुंचे 1,020 कंडोम

ओन्टारियो की जोएल एंगलहार्ट ने कहा कि 1,020 कंडोम वाला एक बॉक्स उसके घर पहुंचा, जिसका उसने कभी ऑर्डर नहीं दिया था – और उसके लिए उससे लगभग 500 डॉलर (41 हजार रुपये ) का चार्ज भी लिया गया. चैप्लेउ की जोएल एंगलहार्ट ने कहा कि उन्हें अमेज़ॅन से डिलीवरी के बारे में एक ईमेल मिला, लेकिन उन्होंने मान लिया कि यह नकली है क्योंकि उन्होंने और उनके पति ने कोई कंडोम ऑर्डर नहीं किया था.

खाते से कट गए 41 हजार रुपये

एंगलहार्ट ने सीटीवी न्यूज़ को बताया, "हमने मान लिया कि ईमेल एक फर्जी है क्योंकि यह ऐसी चीज नहीं थी जिसे हम ऑनलाइन खरीदते हों." उन्होंने कहा कि डिलीवरी बॉक्स तब आया जब उनके पति अस्पताल में बीमारी से उबर रहे थे. उन्होंने कहा, "हमें यह बॉक्स मिला जिसमें कंडोम के 30 पैकेट थे और प्रत्येक पैकेज में 34 कंडोम थे, और हमें कोई अंदाजा नहीं है कि ये हमारे पास क्यों भेजे गए थे. हम वास्तव में समझ नहीं पा रहे हैं कि ऐसा क्या हुआ और हमें हमारे घर पर पैकेज क्यों मिला." एंगलहार्ट ने कहा कि वह यह जानकर और भी हैरान और परेशान हैं कि उसके क्रेडिट कार्ड से ऑर्डर के लिए $495 (41 हजार रुपये )  काट लिया गया था.

पहले भी आए ऐसे मामले

इसको लेकर साइबर एक्सपर्ट्स ने कहा कि डिलीवरी एक ब्रशिंग स्कैम के समान है, जिसमें अमेजन विक्रेता रैंडम पते पर पैकेज भेजते हैं ताकि वे ऑर्टिफीशियल रिव्यू की संख्या बढ़ा सकें. प्रिंस विलियम काउंटी, वर्जीनिया की सिंडी स्मिथ को इस साल की शुरुआत में अपने घर पर 100 से अधिक ऐसे अमेजन पैकेज मिले थे, जिनका उन्होंने कभी ऑर्डर नहीं दिया था. अमेजन ने जांच की और पाया कि विक्रेता अमेजन सप्लाई सेंटर से बिना बिके माल को हटाने के लिए रैंडम पते पर पैकेज भेज रहा था.

महिला का खाता हैक हुआ है

 डेटारिस्क कनाडा के सीईओ क्लॉडियू पोपा ने कहा कि लेकिन एंगलहार्ट के साथ जो हुआ वह उसके खाते के हैक होने के कारण हुआ होगा, क्योंकि उससे पैकेज के लिए पैसा लिया गया था.

डिलीवरी वापस लेने से किया इंकार

एंगलहार्ट ने कहा कि कंडोम को वापस न करने योग्य वस्तु के रूप में लेबल किए जाने के कारण अमेजन ने शुरू में उसे वापस करने से इनकार कर दिया, लेकिन अमेजन के एक प्रतिनिधि ने कहा कि ग्राहक के कार्ड पर क्रेडिट दिया गया है. प्रतिनिधि ने कहा,  ग्राहक के खाते को सुरक्षित कर लिया है और उनका पैसा वापस कर दिया गया है."

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button