इंडिया टूर से पहले टिम साउदी ने कप्तानी छोड़ी:टॉम लैथम ने कमान संभाली, 16 अक्टूबर से पहला टेस्ट मैच

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने इंडिया टूर से ठीक पहले कप्तानी छोड़ दी है। उनकी जगह टॉम लैथम को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। वे 16 अक्टूबर से भारतीय दौरे पर आ रही कीवी टीम की कप्तानी करेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार रात इसकी जानकारी दी।

35 साल के साउदी ने कहा- ‘मैंने टीम के हित में कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड की कप्तानी करना मेरे लिए बेहद खास रहा है। मैंने हमेशा अपने करियर में टीम को प्राथमिकता दी है और मेरा मानना है कि यह फैसला टीम के लिए सही है। अब मैं अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करके टीम की बेहतर सेवा कर सकता हूं।’

साउदी ने दिसंबर 2022 में केन विलियमसन की जगह ली थी। साउदी ने 14 टेस्ट मैचों में टीम की कमान संभाली, इनमें से 6 में जीत, 6 में हार और 2 मैच ड्रॉ रहे।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज 2-0 से गंवाई

साउदी की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम पिछले हफ्ते श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज में 2-0 से हार गई थी। श्रीलंकाई टीम ने गॉल में खेले गए पहले मुकाबले में 63 रन से गंवाया, जबकि टीम को दूसरे मुकाबले में पारी और 154 रन की पराजय झेलनी पड़ी थी। इस सीरीज में साउदी ने 49 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 2 विकेट ही ले सके।

पिछले 8 टेस्ट में 12 विकेट ही ले सके हैं साउदी

टिम साउदी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। वे पिछले 8 मुकाबलों में सिर्फ 12 विकेट ही ले सके हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में खेले 14 टेस्ट में 38.60 के एवरेज से 35 विकेट लिए हैं।

16 अक्टूबर से बेंगलुरु में पहला टेस्ट 

न्यूजीलैंड के भारतीय दौरे का पहला मुकाबला 16 अक्टूबर से बेंगलुरु में खेला जाएगा। उसके बाद 24 अक्टूबर से पुणे में दूसरा और एक नवंबर से मुंबई में तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि, भारतीय दौरे के लिए टीम का ऐलान नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button