ईरानी कप- शतक चूके अजिंक्य रहाणे, 97 रन पर आउट:यश दयाल ने पवेलियन भेजा, पहली पारी में मुंबई का स्कोर 300 पार

ईरानी कप का मुकाबला रणजी चैंपियन मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया (शेष भारत) के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है। बुधवार को मुकाबले के दूसरे दिन मुंबई ने पहली पारी में खबर लिखे जाने तक 6 विकेट पर 304 रन बना लिए हैं। सरफराज खान और तनुषा कोटियान क्रीज पर हैं।

शम्स मुलानी (5 रन) को मुकेश कुमार ने बोल्ड कर दिया। जबकि, भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 97 रन पर आउट हुए। उन्हें यश दयाल ने विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया। मुंबई ने दिन की शुरुआत 237/4 के स्कोर से की।

पहले दिन 68 ओवर ही डाले जा सके

मंगलवार, एक अक्टूबर को खराब रोशनी के कारण जल्दी स्टंप्स कर दिया गया था। मुकाबले के पहले दिन 68 ओवर का मैच हुआ। मुंबई ने 4 विकेट के नुकसान पर 237 पर बनाए हैं। अंजिक्य रहाणे 197 बॉल पर 86 रन और सरफराज 88 बॉल पर 54 रन पर नाबाद रहे थे।

दलीप ट्रॉफी के टॉप स्कोरर हैं रेस्ट ऑफ इंडिया टीम में शामिल

दलीप ट्रॉफी के टॉप 5 स्कोरर रेस्ट ऑफ इंडिया टीम के बल्लेबाज हैं। इनसे पार पाना रणजी चैंपियन मुंबई की टीम के लिए आसान नहीं है। शेष भारत टीम ईरानी ट्रॉफी की डिफेंडिंग चैंपियन भी है। पिछले 10 सीजन में टीम 6 बार चैंपियन बन चुकी है। मुंबई ने आखिरी बार ईरानी ट्रॉफी 1997-98 में जीती थी। टीम 26 साल से ईरानी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button