अफगानी स्पिनर राशिद खान ने शादी की:3 अन्य भाई भी बंधन में बंधे; अफगानिस्तानी टीम के कई क्रिकेटर शामिल हुए

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने शादी कर ली है। 26 साल के स्पिन ऑलराउंडर ने अपने 3 भाईयों जकीउल्लाह, नुमान और नसीम खान के साथ निकाह कबूल किया।

शुक्रवार को सोशल मीडिया में राशिद की शादी की फोटो और वीडियो अपलोड हुए। हालांकि, जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें राशिद की पत्नी दिखाई नहीं दे रही हैं और न ही उनके बारे में कोई जानकारी है। काबुल के इंपीरियल कॉन्टिनेंटल होटल में आयोजित शादी समारोह में मोहम्मद नबी के साथ कई अफगानिस्तानी क्रिकेटर शामिल हुए। इनमें अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, रहमत शाह और मुजीब उर रहमान शामिल रहे।

कहा था- वर्ल्ड कप जीतने के बाद शादी करेंगे

राशिद कुछ महीने पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि अफगानिस्तान के लिए वर्ल्ड कप जीतने के बाद ही शादी करेंगे, लेकिन अब सभी को चौंकाते हुए उन्होंने शादी कर ली।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट झटके

राशिद खान ने पिछले हफ्ते 20 सितंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 19 रन देकर 5 विकेट झटके थे। अफगानिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज को 2-1 से जीता था।

राशिद खान का इंटरनेशनल करियर

राशिद खान ने 105 वनडे के साथ ही अफगानिस्तान के लिए 5 टेस्ट और 93 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 376 विकेट हैं। वह बल्ले से करीब दो हजार रन भी बना चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button